मीडिया Now - उत्तराखंड: देहरादून पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैत, सरकार को दी ये चेतावनी

उत्तराखंड: देहरादून पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैत, सरकार को दी ये चेतावनी

medianow 26-03-2021 19:33:21


देहरादून। कृषि कानून के खिलाफ जारी किसान आंदोलन के बीच भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत शुक्रवार को देहरादून के हर्बटपुर स्थित बस अड्डा मैदान में आयोजित किसान महापंचायत में उत्तराखंड सरकार पर जमकर बरसे। भाजपा सरकार पर हमला करते हुए टिकैत ने कहा कि सरकार खेती किसानी को बरबाद करने पर तुली है। 

हथियारी परियोजना से  किसानों की ज़मीन कब्जा की जा रही है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार को हथियारी व्यासी परियोजना से पीड़ित किसानों की समस्याओं का निराकरण करना होगा। साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को चेतावनी देते हुए कहा कि उत्तराखंड सरकार कान खोल के सुन ले, यदि शीघ्र बांध प्रभावितों का भुगतान नहीं किया गया फिर पूरे पहाड़ों के लोगों को जागरूक करके अपने-अपने क्षेत्रों में परियोजनाओं में चल रहे कार्यों को बंद करवाना पड़ेगा। इसलिए सभी पीड़ितों का शीघ्र भुगतान किया जाए।

उन्होंने कहा कि आज कुछ आंदोलनकारियों की गिरफ्तारी गुजरात से हुई है। यदि सरकार उन सभी को नहीं छोड़ती है तो किसी भी भाजपा के नेता को गांव में नहीं घुसने दिया जाएगा। उन्होंने देहरादून के जौनसार बावर को स्विजरलैंड का दर्जा दिया। कार्यक्रम संयोजक एवं भारत संवैधानिक अधिकार संरक्षण मंच के राष्ट्रीय संयोजक दौलत कुवंर ने सबसे पहले जौनसारी टोपी पहनाकर राकेश टिकैत का स्वागत किया। 


दौलत कुवंर ने कहां बेटी मारोगे तो बहू कहां से लाओगे, किसान को मार डालोगे तो रोटी कहां से खाओगे। कार्यक्रम को अपना समर्थन देने के लिए पूर्व कैबिनेट मंत्री नवप्रभात कांग्रेस पार्टी, कांग्रेस के जिला अध्यक्ष संजय किशोर ने भी अपने विचार रखे। 

इस अवसर पर स्वराज चौहान, राजेंद्र कुमार लक्ष्मी देवी, जगबीर सिह बालियान, विपिन कुमार, संजीव ठाकुर, शादीक हसन, अमीरचंद, तिलक सिंह, जगत कुवंर, विकेश कुमार, दौलत सिंह धनीराम, झोपा क्षेत्रीय, श्यामलाल, सोमपाल सिंह, आशीष कुमार, रविंद्र कुमार, संजय कुमार, नरेश कुमार, पंकज कुमार, चंदन कुमार, दिनेश कुमार ,बारू निराला, सुरेश भारती, विमला देवी, रानी देवी, आशा देवी, सरोजनी देवी, सावित्री देवी, कलावती, कपिल कुमार अमित कुमार वीरेंद्र सिंह अभिषेक कुमार बदन सिंह संतराम राम नेगी राजेश कुमार नरेश कुमार मुकेश कुमार जनक सिंह रामपाल सिंह आदि उपस्थित रहे।

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :