मीडिया Now - WTC Final 2021: मोहम्मद शमी की गेंद ने उड़ाया मिडिल स्टंप, देखते रह गए बल्लेबाज वाटलिंग

WTC Final 2021: मोहम्मद शमी की गेंद ने उड़ाया मिडिल स्टंप, देखते रह गए बल्लेबाज वाटलिंग

medianow 23-06-2021 11:11:43


नई दिल्ली। इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच सॉउथैंप्टन में खेले जा रहे आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के पांचवें दिन दोनों टीमों में कांटे की टक्कर देखने को मिली. मैच में पीछे चल रही इंडिया ने हालांकि मोहम्मद शमी की शानदार गेंदबाजी के चलते न्यूजीलैंड को बड़ी बढ़त लेने से रोक दिया. शमी ने वैसे तो न्यूजीलैंड के चार विकेट हासिल किए, लेकिन उनमें सबसे ज्यादा खास अपना आखिरी टेस्ट खेल रहे बीजे वाटलिंग को बोल्ड करना रहा.

शमी ने बेहद शानदार लाइन और लैंथ के साथ गेंदबाजी करते हुए बीजे वाटलिंग को 71वें ओवर की दूसरी गेंद पर बोल्ड किया. शमी की यह बॉल इतनी शानदार थी कि बल्लेबाज को संभलने का कोई मौका नहीं मिला और गेंद सीधे जाकर मिडिल स्टंप से टकराई. मोहम्मद शमी का बीजे वाटलिंग को बोल्ड करने का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. आईसीसी ने शमी के वीडियो को शेयर करते हुए कहा है कि शमी के चलते ही इंडिया मैच में वापसी कर पाया है.

इंडिया ने की वापसी
पांचवें दिन खेल की शुरुआत से पहले टीम इंडिया डब्लूटीसी फाइनल में पिछड़ती हुई नज़र आ रही थी. इंडिया ने पहली पारी में 217 रन बनाए थे, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड दो विकेट के नुकसान पर 101 रन बना चुका था. शमी और इशांत ने हालांकि सात विकेट हासिल कर न्यूजीलैंड को 249 रन पर ही रोक दिया और कीवी टीम को सिर्फ 32 रन की बढ़त ही मिल पाई.

इंडिया ने दूसरी पारी में दो विकेट के नुकसान पर 64 रन बना लिए और उसके पास अब कुल 32 रन की बढ़त है. बुधवार को मैच का नतीजा तय करने के लिए रिजर्व डे का इस्तेमाल होना है. अगर आज मैच ड्रॉ होता है तो दोनों टीमों को संयुक्त विजेता घोषित कर दिया जाएगा. 

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :