मीडिया Now - बिहार में कोरोना का कहर, नीतीश सरकार का आया नया फरमान, जानें शादी समारोह और अंतिम संस्कार में कितने लोग हो सकेंगे शामिल

बिहार में कोरोना का कहर, नीतीश सरकार का आया नया फरमान, जानें शादी समारोह और अंतिम संस्कार में कितने लोग हो सकेंगे शामिल

medianow 07-04-2021 17:59:23


पटना। बिहार में बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते राज्य सरकार ने कड़े कदम उठाने का फैसला लिया है। इसके लिए सरकार ने शादी और अंतिम संस्कार में शामिल होने वाले लोगों की संख्या तय कर दी है। अब शादी समारोह में 250 और अंतिम संस्कार में 50 लोग शामिल होंगे। सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि जब ज्यादा से ज्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीन लग जाएगा तो ये बीमारी पर काफी हद तक कम हो जाएगी। मुख्यमंत्री ने कोरोना जांच और वैक्सीनेशन दोनों को बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा किसी के यहां शादी या अंतिम संस्कार है तो कोई कार्यक्रम तो करना ही है। अब इसके लिए लोगों की संख्या निर्धारित कर दी गई है। इसी के साथ सभी लोगों को मास्क का उपयोग करने और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना जरूरी होगा। इसी के साथ दूसरे राज्यों से आ रहे लोगों के लिए क्वारंटाइन रहने की व्यवस्था करने के लिए भी कहा है।

मंगलवार को राज्य में पांच महीने बाद सर्वाधिक 1080 नए मामले सामने आए हैं। इससे पहले 31 अक्टूबर को 1081 नए मामले सामने आए थे। पिछले 24 घंटों में 81,314 सैंपलों की जांच की गई है। राज्य में अभी एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 4954 हो गई है। इसी के साथ मंगलवार को राज्य में 267 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है। बिहार में अबतक 2,70, 392 मरीज कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इनमें से कुल 2,63,849 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। कोरोना वायरस से राज्य में अब तक कुल 158 मरीजों की मौत हो चुकी है।

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :