मीडिया Now - फिर टल सकती है चार धाम यात्रा , कोर्ट है सख्त, मुख्य सचिव ने कहा- कैबिनेट को बताएंगे कोर्ट की चिंता, यात्रा पर पुनः विचार करेंगे

फिर टल सकती है चार धाम यात्रा , कोर्ट है सख्त, मुख्य सचिव ने कहा- कैबिनेट को बताएंगे कोर्ट की चिंता, यात्रा पर पुनः विचार करेंगे

medianow 24-06-2021 14:49:12


नैनीताल। हाई कोर्ट के सख्त रुख के बाद अब 1 जुलाई से उत्तराखंड में चारधाम यात्रा शुरू होगी इसपर संशय फिर से बन गया है साफ है हाई कोर्ट साफ कह चुका है या तो यात्रा स्थगित करो या फिर  तारीख आगे बढ़ाओ इससे साफ हो गया है कि सरकार जिस तरह से चारधाम खोलने का मन बना रही है वो मंशा शायद ही पूरी हो जी हाँ नैनीताल हाईकोर्ट ने चारधाम यात्रा को लेकर राज्य सरकार की जबर्दस्त खिंचाई की और चारधाम यात्रा पर विचार कर 28 जून तक कोर्ट को बताने को कहा है। यही नहीं कोर्ट ने कोरोना की तीसरी लहर के मद्देनजर तैयारियों को लेकर भी स्वास्थ्य महकमे से सात जुलायी तक विस्तृत रिपोर्ट पेश करने को कहा है।

मुख्य न्यायाधीश आर एस चौहान की अगुवाई वाली पीठ ने ये निदेर्श कोरोना महामारी को लेकर सचिदानंद डबराल और अन्य आधे दर्जन से अधिक जनहित याचिकाओं की सुनवाई के बाद दिये हैं। इस दौरान मुख्य सचिव ओमप्रकाश, स्वास्थ्य सचिव अमित नेगी व संयुक्त सचिव पर्यटन डा. आशीष चौहान कोर्ट में पेश हुए।

कोर्ट ने कहा कि केन्द्रीय स्वास्थ्य सचिव व अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के निदेशक कोरोना वायरस की तीसरी लहर को लेकर राज्यों को आगाह कर चुके हैं। विशेषज्ञों के अनुसार कोरोना वायरस के डेल्टा प्लस वेरिएंट को अधिक तीव्र व खतरनाक माना जा रहा है और आशंका है कि कोरोना की तीसरी लहर अक्तूबर के प्रथम सप्ताह में दस्तक दे सकती है।

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :