मीडिया Now - यूपी पर मंडराया Delta Plus वेरिएंट का खतरा, नागपुर से लखनऊ आया यात्री निकला कोविड पॉजिटिव, जांच के लिए भेजा गया सैंपल

यूपी पर मंडराया Delta Plus वेरिएंट का खतरा, नागपुर से लखनऊ आया यात्री निकला कोविड पॉजिटिव, जांच के लिए भेजा गया सैंपल

medianow 25-06-2021 18:37:17


लखनऊ। कोरोना महामारी के चलते उत्तर प्रदेश पर आईं मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रहीं। दूसरी लहर से थोड़ी राहत मिली ही थी कि अब कोरोना के खतरनाक वैरिएंट 'डेल्टा प्लस' का भी सूबे पर खतरा मंडराने लगा है। खबरों के मुताबिक नागपुर से राजधानी लखनऊ पहुंचा एक यात्री कोरोना संक्रमित मिला है। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि यह कोरोना संक्रमित मरीज डेल्टा प्लस वैरिएंट से संक्रमित है। 

मिला जानकारी के मुताबिक कोरोना संक्रमित यात्री का सैंपल लेकर जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए केजीएमयू भेजा गया है। अब ऐसी आशंका लगाई जा रही है कि अगर इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो ये यूपी का पहला केस होगा। वहीं दूसरी तरफ डेल्टा प्लस वेरिएंट को लेकर सूबे की योगी सरकार ने भी अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने बताया कि डेल्टा प्लस को लेकर कमेटी का गठन किया गया है। ये कमेटी कोरोना के बदलते स्वरूप पर फोकस रखेगी और जरूरत के हिसाब से फैसले लेगी।

 वहीं डिप्टी सीएमओ डॉ. मिलिंद वर्धन ने कहा कि लखनऊ के इंदिरानगर का रहने वाला युवक बीते बुधवार को नागपुर से लौटा था। ट्रेन से आए सभी पैसेंजर्स का एंटीजेन टेस्ट हो रहा है। स्टेशन पर एंटीजन टेस्ट हुआ तो उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद RT-PCR टेस्ट भी पॉजिटिव आया। चूंकि महाराष्ट्र में डेल्टा प्लस वेरिएंट के कई संक्रमित मरीज मिल चुके हैं। इसलिए उसे भी डेल्टा प्लस का संदिग्ध माना गया। जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए इनका सैंपल भेजा है। केजीएमयू में जीन सिक्वेंसिंग कराई जाएगी।
 

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :