मीडिया Now - किसान आंदोलन के सात माह पूरे: राहुल ने कहा- सीधी-सीधी बात है, हम सत्याग्रही अन्नदाता के साथ हैं

किसान आंदोलन के सात माह पूरे: राहुल ने कहा- सीधी-सीधी बात है, हम सत्याग्रही अन्नदाता के साथ हैं

medianow 26-06-2021 20:32:51


नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने एक बार दोहराया है कि वो आंदोलनकारी किसानों के साथ खड़े हैं. किसान आंदोलन के सात महीने पूरे होने के मौके पर आज उन्होंने ट्वीट कर अन्नदाताओं के प्रति अपना समर्थन व्यक्त किया. राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘‘सीधी-सीधी बात है- हम सत्याग्रही अन्नदाता के साथ हैं.’’ गौरतलब है कि केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शनकारी किसान पिछले साल 26 नवंबर से दिल्ली की सीमाओं पर डेरा डाले हुए हैं. वे इन तीनों कानूनों को रद्द करने और फसल के न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की गारंटी देने के लिए एक नया कानून लाने की मांग कर रहे हैं.

हालांकि किसानों की इन मांगों को लेकर केंद्र सरकार और केंद्रीय कृषि मंत्री कई मौकों पर ये साफ कर चुके हैं कि वो आंदोलनकारी किसानों से बातचीत के लिए तो तैयार हैं, लेकिन तीन नए कृषि कानूनों को वापस लेने का कोई सवाल ही नहीं. इन विवादास्पद कानूनों पर बने गतिरोध को लेकर हुई किसानों और सरकार के बीच कई दौर की वार्ता बेनतीजा रही है. आपको बता दें कि किसान आंदोलन को आज सात महीने पूरे होने के मौके पर किसानों ने देशभर में बड़ा आंदोलन बुलाया है. इसके तहत आंदोलनकारी किसान कृषि कानूनों के खिलाफ तमाम राज्यों के राज्यपाल और केंद्र शासित प्रदेशों के उपराज्यपालों को ज्ञापन सौंप रहे हैं.

राकेश टिकैत की गिरफ्तारी की खबर गलत 
आज देशव्यापी आंदोलन के बीच पुलिस ने राकेश टिकैत की गिरफ्तारी की रिपोर्ट्स को फर्ज़ी बताया. पुलिस ने कहा कि इस तरह की फर्जी खबरें फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. पुलिस उपायुक्त (पूर्व) प्रियंका कश्यप ने ट्वीट किया, "फर्जी खबर! राकेश टिकैत की गिरफ्तारी से संबंधित खबर झूठी है. कृपया ऐसी फर्जी खबरों/ट्वीट से दूर रहें। इस तरह की झूठी खबरें/ट्वीट फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी."

बीकेयू के मीडिया प्रभारी धर्मेंद्र मलिक ने भी बताया कि टिकैत को गिरफ्तार नहीं किया गया है. मलिक ने कहा, "पुलिस ने टिकैत को गिरफ्तार नहीं किया था. वह अब भी गाजीपुर में विरोध स्थल पर हैं, जहां कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन चल रहा है. विरोध स्थल पर संघर्ष की कोई स्थिति नहीं है."

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :