मीडिया Now - जम्मू-कश्मीर: एयफोर्स टेक्निकल एरिया में हुए दो धमाके, ड्रोन के जरिए हमले का शक!

जम्मू-कश्मीर: एयफोर्स टेक्निकल एरिया में हुए दो धमाके, ड्रोन के जरिए हमले का शक!

medianow 27-06-2021 10:59:00


जम्मू। जम्मू के टेक्निकल एयरपोर्ट परिसर में देर रात दो बजे के करीब दो धमाके हुए हैं. जम्मू पुलिस ने इसकी पुष्टि की है. इन धमाकों में लोग घायल भी हुए हैं, घायलों को मिलिट्री अस्पताल ले जाया गया है. जम्मू पुलिस के मुताबिक यह कम तीव्रता का धमाके हैं. एहतियात के तौर पर बम डिस्पोजल टीम और फॉरेंसिक स्क्वाड मौके पर पहुंच गए हैं. जानकारी के मुताबिक इस धमाके की आवाज काफी दूर तक सुनाई दी है.

बता दें कि इसी जगह पर भारतीय वायुसेना का स्टेशन हेडक्वार्टर और इसके साथ ही जम्मू का मुख्य हवाई अड्डा भी इसी परिसर में आता है. धमाके के बाद से आसपास के इलाके में अफरातफरी का मौहाल है. घटना स्थल पर वायुसेना, भारतयी सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस के अधिकारी पहुंच गए हैं. 

सूत्रों के मुताबिक ड्रोन के जरिए हमले का शक
धमाकों से जुड़ी एक बड़ी जानकारी सामने आयी है, सूत्रों के मुताबिक एयफोर्स टेक्निकल एरिया में धमाकों के लिए ड्रोन का इस्तेमाल का शक जताया जा रहा है. दरअसल एयरफोर्स के टेक्निकल एरिया में सुरक्षा व्यवस्था बेहद चाक चौबंद रहती है. किसी भी अनाधिकृत व्यक्ति को प्रवेश की इजाजत नहीं है. इसके साथ ही जिन लोगों को अंदर जाने की इजाजत है उन्हें भी कड़ी तफ्तीश के बाद ही जाने दिया जाता है. ऐसे में सवाल उठ रहे थे कि इतनी कड़ी सुरक्षा के बीच अंदर गोला बारूद कैसे पहुंच सकता है?

रक्षामंत्री ने धमाकों की जानकारी ली, एयर मार्शल रवाना
एयरफोर्स टेक्निकल एरिया में हुए धमाकों को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने वाइस एयर मार्शल से बात की है. रक्षा मंत्री लगातार घटनाक्रम पर नजर बनाए हुए हैं. स्टेशन अधीक्षक से भी इस हमले को लेकर जानकारी ली जा रही है. रक्षा मंत्री के बात करने के बाद एयर मार्शल विक्रम सिंह समेत एयरफोर्स के तमाम बड़े अधिकारी घटना स्थल पर पहुंच रहे हैं. 

भारतीय वायु सेना ने इस पर जानकारी देते हुए कहा है कि जम्मू वायु सेना स्टेशन के टेक्निकल इलाके में रविवार सुबह दो कम तीव्रता वाले विस्फोटों की सूचना मिली. एक विस्फोट से इमारत की छत को मामूली नुकसान पहुंचा जबकि दूसरा खुले क्षेत्र में फटा. किसी भी उपकरण को कोई नुकसान नहीं हुआ और जांच चल रही है. पुलिस और तमाम सुरक्षा एजेंसियां कई अलग अलग एंगल से जांच कर रही हैं. पुलिस ने अभी तक आतंकी एंगल से इनकार नहीं किया है. पुलिस के अधिकारियों ने कहा कि हम इस मामले की तफ्तीश में जुटे हैं और जल्दी ही इसका खुलाया किया जाएगा.

जम्मू से 5 किलो आईईडी समेत आतंकी गिरफ्तार
इसके अलावा जम्मू से ही आज सुबह एक और बड़ी खबर आई जिसके तहत यहां वेव मॉल के पास से एक आतंकी को गिरफ्तार किया गया है और उसके पास से 5 किलो आईईडी बरामद किया गया है. पकड़े गए आतंकी का नाम नदीम बताया जा रहा है. हालांकि एयरपोर्ट और आईईडी बरामदगी की इन दोनों घटनाओं का आपस में कोई संबंध है या नहीं इसकी जांच जम्मू-कश्मीर पुलिस की दो अलग-अलग टीमें कर रही हैं. 

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :