मीडिया Now - OnePlus 9 5G: अपने सेगमेंट का सबसे दमदार स्मार्टफोन जो लंबे समय तक साथ निभाएगा, इनसे है मुकाबला

OnePlus 9 5G: अपने सेगमेंट का सबसे दमदार स्मार्टफोन जो लंबे समय तक साथ निभाएगा, इनसे है मुकाबला

medianow 29-06-2021 12:16:46


नई दिल्ली। OnePlus ने बहुत तेजी से स्मार्टफोन सेगमेंट मार्केट में अपना नाम बनाया है. हर बार कंपनी कुछ न कुछ नया इनोवेशन अपने डिवाइसेस में करती है. OnePlus की 9 सीरिज इस बार थोड़ी अलग है. लॉन्च से लेकर अभी तक इस सीरिज की चर्चा तेजी है,  OnePlus के स्मार्टफोन को यूज करना काफी मजेदार और इजी रहता है. इस रिपोर्ट में हम आपको बता रहे हैं OnePlus 9 5G के बारे में, क्योंकि कीमत, फीचर्स और परफॉरमेंस में यह अपने सेगमेंट का सबसे फास्ट और शानदार स्मार्टफोन है अगर आप इस डिवाइस को खरीदने का मन बना रहे हैं तो इस रिपोर्ट को जरूर पढ़ें. 

डिजाइन और डिस्प्ले
OnePlus 9 5G के डिजाइन में नयापन है और यह बेहद प्रीमियम नजर आता है. सबसे ज्यादा आकर्षित करता है इसका रियर डिजाइन जहां पर कैमरा सेटअप दिया है. इसमें 6.55 इंच फुल एचडी+ Fluid AMOLED डिस्प्ले दी गई है, जिसका रिजॉल्यूशन 2400 x 1080 पिक्सल है. इसका रिफ्रेश रेट 120Hz है, और यह बेहद स्मूथ है. डिस्प्ले पर प्रोटेक्शन के लिए 3D कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास है. डिस्प्ले बेहद स्मूथ और कलरफुल है, ऐसे में इस फोन में मूवी, वीडियो, फोटो और गेम्स खेलते समय आपको मजा आएगा.

OnePlus 9 का कैमरा
फोटोग्राफी और वीडियो के OnePlus 9 5G  के रियर में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है जिसमें मेन लेंस 48 मेगापिक्सल का Sony IMX689 सेंसर है इसमें इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबलाइजेशन भी मिलता है. वहीं इसका दूसरा लेंस 50 मेगापिक्सल का Sony IMX766 सेंसर है जो कि अल्ट्रा वाइड एंगल है जबकि तीसरा लेंस 2 मेगापिक्सल का मोनोक्रोम है. यहां टेलीफोटो लेंस नहीं दिया गया है.  सेल्फी के लिए इसमें 16 मेगापिक्सल का Sony IMX471 सेंसर दिया गया है. सेल्फी कैमरा काफी मजेदार है आपकी फोटो में बेहतर रिजल्ट मिलते हैं. OnePlus 9 5G में कैमरा क्वालिटी का खास ध्यान रखा है. इसके लिए OnePlus ने Swedish लेजेंड्री कैमरा मेकर Hasselblad के जरिए डेवलप किए गए कैमरा दिए गए हैं. लो लाइट में काफी बेहतर फोटोग्राफी की जा सकती है,साथ ही अगर रोशिनी सही तो आप इस फोन से DSLR जैसी फोटोग्राफी कर सकते हैं. कैमरा 30/60fps पर 4K वीडियो और 30fps पर 8K वीडियो रिकॉर्ड शूट कर सकता है. इसके अलावा इसमें 480fps पर 720p और 240fps पर 1080p सुपर स्लो-मोशन वीडियो भी रिकॉर्ड की जा सकती है. फोटोग्राफी के लिए कई एडवांस सेटिंग्स मौजूद हैं.

प्रोसेसर और परफॉरमेंस
OnePlus ने अपनी फ्लैगशिप सीरीज़ को जबरदस्त स्पेसिफिकेशन्स से लैस बनाया है और यह 5G सपोर्ट करती है. OnePlus 9 5G में Qualcomm Snapdragon 888 चिपसेट है जो 12GB तक LPDDR5 रैम और 256GB तक UFS 3.1 स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है। 5G कनेक्टिविटी सपोर्ट के लिए फोन X60 5G मॉडम-आरएफ सिस्टम से लैस आता है. यह OxygenOS बेस्ड Android 11 पर काम करता है. फोन बेहद फ़ास्ट है, मल्टीटास्किंग के दौरान शिकायत का कोई मौका नहीं मिलता, फोन बेहद स्मूथ रहता है. फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है जोकि बेहद फास्ट काम करता है. फोन में डुअल स्टीरियो स्पीकर और डॉल्बी एटमॉस का भी सपोर्ट है. OnePlus 9 5G को लम्बे समय तक इस्तेमाल करने के बाद भी इसकी परफॉरमेंस में कहीं से भी कोई दिक्कत देखने को नहीं मिलती. यह बेहद फ़ास्ट है और इसके फीचर्स इसे इस्तेमाल करने में काफी मदद करते हैं. अगर आप long term के लिए एक बेस्ट फ्लैगशिप स्मार्टफोन की तलाश में हैं तो यह डिवाइस आपके लिए है.

बैटरी और कनेक्टिविटी
OnePlus 9 5G  में 4,500mAh की बैटरी दी गई है, जो 65W फास्ट चार्जिंग (Warp Charge 65T) सपोर्ट करती है. कंपनी का दावा है कि फोन की बैटरी को फुल चार्ज होने में सिर्फ 29 मिनट का समय लगता है. फुल चार्ज होने के बाद यह बैटरी एक दिन आराम से निकाल देती है. कनेक्टिविटी के लिए फोन में 5G, 4G LTE, Wi-Fi 6, ब्लूटूथ 5.2, GPS/A-GPS, NFC और यूएसबी टाईप-सी पोर्ट है. फोन का वजन 183 ग्राम है.

इनसे है मुकाबला
OnePlus 9 5G  का सीधा मुकाबला Vivo X60 Pro, Asus Rog phone 5, Samsung Galaxy S20 FE, HUAWEI P30 PRO, Apple iPhone 12 mini और Apple iPhone 11 जैसे स्मार्टफोन से है.

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :