मीडिया Now - गोरखपुर: सीएम योगी के इस फार्मूले से पूर्वी उत्तर प्रदेश में कोरोना की रफ्तार पड़ी धीमी

गोरखपुर: सीएम योगी के इस फार्मूले से पूर्वी उत्तर प्रदेश में कोरोना की रफ्तार पड़ी धीमी

medianow 29-06-2021 20:27:43


गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी के ट्रिपल टी (ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट) के कारगर फॉर्मूले से पूर्वी उत्तर प्रदेश कोरोना महामारी से अब मुक्त होने के करीब पहुंच गया है। गोरखपुर-बस्ती मंडल के सात जिलों में 27 जून को महज 14 तो 29 जून को सिर्फ 10 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। 28 जून को तीन जिलों में एक भी नया संक्रमित नहीं मिला। राहत देने वाले यह आंकड़े जल्द ही पूरी तरह शून्य पर आ सकते हैं, बशर्ते आमजन जागरुकता बनाए रख सरकार के कोरोना से बचाव के अभियान में अपना योगदान देते रहें।

कोरोना की दूसरी लहर में अप्रैल व मई माह के पहले सप्ताह तक संक्रमण की रफ्तार काफी तेज थी। संक्रमण पर काबू पाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के आदेश पर ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट के अभियान को गांव गांव विस्तारित किया गया। अभियान की समीक्षा सीएम खुद नियमित रूप से करते रहे और यह क्रम अभी भी प्राथमिकता पर जारी है। संक्रमण से बचाव के सरकारी इंतजामों का जायजा लेने के लिए मई में सीएम योगी ने खुद गोरखपुर, देवरिया, कुशीनगर, बस्ती व सिद्धार्थनगर का दौरा किया था।

इस दौरान गांवों में उन्होंने लोगों के बीच जाकर ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट के अभियान से जुड़ने का आह्वान किया था। ट्रिपल टी अभियान को लेकर लोगों में भी जागरुकता बढ़ी तो नतीजा भी सामने है। करीब दस दिन से गोरखपुर-बस्ती मंडल के सभी सात जिलों गोरखपुर, देवरिया, कुशीनगर, महराजगंज, बस्ती, सिद्धार्थनगर व संतकबीरनगर में संक्रमण के नए मामले इकाई में सिमटे हुए हैं। 28 जून को तो कुशीनगर, महराजगंज व बस्ती में एक भी नया कोरोना संक्रमित नहीं मिला है।

ऐसे में जबकि अब सभी बाजार भी खुल चुके हैं और सभी गतिविधियां पूर्ववत हैं, यह आंकड़े और अधिक राहत देने वाले हैं। इन सात जिलों में पूर्व के संक्रमितों को मिलाकर कुल एक्टिव केस भी 271 रह गए हैं। संक्रमण के काबू में होने की यह रफ्तार ऐसे ही बनी रही और लोग जागरुकता का दामन न छोड़ें तो जल्द ही पूर्वी उत्तर प्रदेश कोरोना से पूरी तरह मुक्त हो जाएगा।

पूर्वी यूपी में बीते दो दिन के कोरोना संक्रमण की स्थिति
जिला            27 जून     28 जून   कुल एक्टिव केस
गोरखपुर         4            2            62
देवरिया          2            1            39
कुशीनगर       1            0            27
महराजगंज     3            0            15
बस्ती             1            0             31
सिद्धार्थनगर     3           3              72
संतकबीरनगर    0         4               25

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :