मीडिया Now - IPL में दो नई टीमों के लिए जुलाई में लगेगी बोली, चौंकाने वाली हो सकती है कीमत

IPL में दो नई टीमों के लिए जुलाई में लगेगी बोली, चौंकाने वाली हो सकती है कीमत

medianow 30-06-2021 11:23:14


नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग थोड़े समय में ही दुनिया की सबसे पॉपुलर क्रिकेट लीग होने का तमगा हासिल कर चुकी है. बीसीसीआई ने अब एक बार फिर से लीग को विस्तार देने की योजना पर तेजी से काम करना शुरू कर दिया है. सामने आई जानकारी के मुताबिक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड अगले महीने दो नई टीमों के लिए बोली का आयोजन कर सकता है. बीसीसीआई पहले ही आईपीएल में टीमों की संख्या 8 से 10 करने का एलान कर चुका है. 

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई जल्द से जल्द आईपीएल में दो नई टीमें शामिल करने की प्रक्रिया पूरी करना चाहता है. दोनों नई टीमों के लिए बोली का आयोजन अगले महीने जुलाई में किया जा सकता है. इसके साथ ही आईपीएल की नई टीमों में दिलचस्पी रखने वाली कंपनियों को नई टीम के लिए प्राइज का अनुमान भी हो गया है. 

रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि आईपीएल के नई टीम के लिए बीसीसीआई 1800 करोड़ रुपये का बेस प्राइज रख सकता है. क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक राजस्थान रॉयल्स की कीमत 1855 करोड़ रुपये है, जबकि आईपीएल की सबसे कामयाब टीमों में से एक सीएसके की वेल्यू 2300 करोड़ रुपये के करीब है.

मुंबई इंडियंस की कीमत है सबसे ज्यादा
आईपीएल की सबसे कामयाब टीम मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स की कीमत के बीच करीब एक हजार करोड़ रुपये का अंतर है. मुंबई इंडियंस की कीमत 2800 करोड़ रुपये के करीब है. राजस्थान रॉयल्स के अलावा सनराइजर्स हैदराबाद की कीमत भी मुंबई इंडियंस और सीएसके की तुलना में कम ही है. 

बाकी टीमों की कीमत को देखते हुए ही बीसीसीआई नई टीम के लिए 1800 करोड़ रुपये का बेस प्राइज रख सकती है. बीसीसीआई को हालांकि नई टीम की कीमत 2500 करोड़ रुपये तक जाने का अनुमान है. नीलामी का जुलाई में होना तय माना जा रहा है.इस साल के अंत में बीसीसीआई आईपीएल से जुड़े खिलाड़ियों की मेगा बोली का आयोजन करवाना जा रहा है. अगले साल आईपीएल में मैचों की संख्या में भी बड़ा इजाफा देखने को मिलेगा.

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :