मीडिया Now - यूपी: कांग्रेस के तंज पर मायावती का पटलवार, बताया बीएसपी के बी का मतलब, जानें पूरा मामला

यूपी: कांग्रेस के तंज पर मायावती का पटलवार, बताया बीएसपी के बी का मतलब, जानें पूरा मामला

medianow 04-07-2021 15:10:51


लखनऊ। कांग्रेस द्वारा बहुजन समाज पार्टी को भाजपा की बी टीम कहने पर पार्टी प्रमुख व पूर्व मुख्यमंत्री मायवती भड़क गई। और कांग्रेस जमकर निशाना साधा। मायावती ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा, कांग्रेस के 'सी' का मतलब कनिंग पार्टी है। कांग्रेस ने बहुजन समाज के वोट लेकर लंबे समय तक सत्ता कायम रखी और एससी एसटी, ओबीसी, धार्मिक अल्पसंख्यक व अन्य उपेक्षित वर्ग के लोगों को गुलाम बनाकर रखा है।इसके साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा, बसपा के 'बी' का मतलब बहुजन है जिसके जिसमें एससी एसटी, ओबीसी, धार्मिक अल्पसंख्यक व अन्य उपेक्षित वर्ग के लोग आते हैं। मायावती ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए एक बाद एक कई ट्वीट किया।

ऑक्सीजन पर चल रही कांग्रेस
मायावती ने ट्वीट कर कहा कि यूपी में भी ऑक्सीजन पर चल रही कांग्रेस का यह कहना कि बीएसपी के ‘बी‘ का मतलब ’बीजेपी’ है, घोर आपत्तिजनक है जबकि बीएसपी के ‘बी‘ का अर्थ बहुजन है, जिसमें एससी, एसटी, ओबीसी है। इसमें धार्मिक अल्पसंख्यक व अन्य उपेक्षित वर्ग के लोग आते हैं, जिनकी संख्या ज्यादा होने की वजह से वे बहुजन कहलाते हैं।

कांग्रेस के ‘सी‘ का मतलब ’कनिंग’
जबकि कांग्रेस के ‘सी‘ का मतलब वास्तव में ’कनिंग’ पार्टी है जिसने केन्द्र व राज्यों में अपने लम्बे शासनकाल में बहुजन के वोटों से अपनी सरकार बनाने के बावजूद इन्हें लाचार व गुलाम बनाकर रखा और अन्ततः बसपा बनाई गई और तब उस समय बीजेपी केन्द्र व राज्यों की सत्ता में कहीं नहीं थी। मायावती ने कहा कि यह सर्वविदित है कि यूपी में कांग्रेस, सपा व भाजपा की सरकार के चलते यहां कोई भी छोटा बड़ा चुनाव स्वतंत्र व निष्पक्ष कभी नहीं हो सकता और ना ही इनसे किसी को कोई उम्मीद करनी चाहिए। जबकि बसपा की सरकार के समय यहां सभी छोटे-बड़े चुनाव निष्पक्ष ढंग से कराए गए।

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :