मीडिया Now - उत्तराखंड: पुष्कर सिंह धामी ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, बने राज्य के 11वें सीएम

उत्तराखंड: पुष्कर सिंह धामी ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, बने राज्य के 11वें सीएम

medianow 04-07-2021 17:35:47


देरहादून। खटीमा से बीजेपी के विधायक पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. वे उत्तराखंड के 11वें मुख्यमंत्री बनें. देहरादून स्थित राजभवन पर राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. 

बीजेपी के कई विधायक नाराज!
पुष्कर सिंह धामी के शपथ से पहले उत्तराखंड में बीजेपी के कई विधायक नाराज बताए जा रहे हैं. बीजेपी के सीनियर नेता सतपाल महाराज से पुष्कर सिंह धामी ने शपथग्रहण से पहले खुद जाकर मुलाकात की. पार्टी सांसद अजय भट्ट को भी विधायकों को मनाने की जिम्मेदारी दी गई. अजय भट्ट ने कई विधायकों से बात की. 

वहीं राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री बीसी खंडूरी समेत कई नेताओं से धामी ने मुलाकात की. अजय भट्ट से मुलाकात के बाद बिशन सिंह चुफाल ने कहा कि नाराजगी की खबरें बिल्कुल गलत हैं. शपथग्रहण समारोह से पहले यशपाल आर्या के घर भी बैठक हुई. इसमें बिशन सिंह चुफाल, धन सिंह, यतीश्वरानंद और महेंद्र भट्ट शामिल हुए.

कांग्रेस ने ली चुटकी
उत्तराखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने पुष्कर सिंह रावत को बधाई दी. साथ ही कहा कि कांग्रेस राजनीति में अवसर नहीं ढूढती है. बीजेपी विधायकों की नाराजगी पर उन्होंने कहा कि नए मुख्यमंत्री का चयन हुआ और इसको लेकर बीजेपी के नेता ही असहज हैं. जो मुख्यमंत्री अपने राजनीतिक दल को संतुष्ट नहीं कर पा रहा है, जो विधायकों को संतुष्ट नहीं कर पा रहा है वो उत्तराखंड का क्या विकास करेगा?

पुष्कर सिंह धामी का सियासी सफ
पुष्कर सिंह धामी खटीमा से दो बार विधायक रह चुके हैं. हालांकि वे कभी मुख्यमंत्री नहीं बने. पुष्कर सिंह धामी का जन्म पिथौरागढ़ के टुंडी गांव में हुआ था. वे बीजेपी युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष रहे हैं. कॉलेज के दिनों में ही अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से जुड़े. धामी की युवाओं में बेहतर पकड़ है.

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :