मीडिया Now - STF के एनकाउंटर में मारा गया UP-Haryana का इनामी बदमाश अजय कालिया

STF के एनकाउंटर में मारा गया UP-Haryana का इनामी बदमाश अजय कालिया

medianow 07-07-2021 17:23:57


नोएडा। यूपी एसटीएफ को आज बुधवार को उस वक्त बड़ी सफलत मिली जब कुख्यात अपराधी अजय कालिया को एक एन काउंटर मार गिराया। दरसअल अजय कालिया की तलाश यूपी और हरियाणा दोनों राज्यों के पुलिस को थी। अजय कालिया के नोएडा में छिपे होने की भनक लगते ही यूपी एसटीएफ ने नोएडा पुलिस की मदद से उसे गिरफ्तार करने का प्रयास किया। पुलिस ने जब उसे सरेंडर करने को कहा तो वह फायरिंग शुरु कर दी। दोनों तरफ से हुई फायरिंग में अजय को गोली लग गई।

गोली लगने के बाद अजय कालिया को अस्पताल लाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बता दें कि अजय पर दो लाख रुपये का इनाम था। खबरों के मुताबिक अजय कालिया कई दिनों से नोएडा में छिपा हुआ था और किसी बड़े वारदात को अंजाम देने के फिराक में था। ज्ञात हो कि अजय कालिया के विरुद्ध उत्तर प्रदेश के मथुरा, अलीगढ़, बदायूं और हरियाणा के पलवल-रेवाड़ी में तमाम मुकदमे दर्ज हैं।

मथुरा पुलिस ने अजय के ऊपर एक लाख और अलीगढ़-हरियाणा पुलिस ने उसके ऊपर 50-50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया हुआ था। बता दें कि अजय कालिया अपने दूसरे साथियों के साथ खासतौर से हाइवे और एक्सप्रेस-वे पर लूट करता था। चलते हुए वाहनों को किसी तरह से रोककर उन्हें लूटता था। पुलिस का कहना है कि लूट के दौरान रेप के आरोप भी अजय कालिया पर लगे हैं।

बावरिया से रखता है ताल्लुक
पुलिस के मुताबिक अजय कालिया घुमंतू जाति बावरिया से ताल्लुक रखता था और गैंग का लीडर बताया जा रहा है। अजट कालिया हरियाणा के रेवाड़ी का रहने वाला था। रेवाड़ी में इस जाति के बहुत सारे लोग रहते हैं। वो लूट, डकैती और रेप की वारदात को अंजाम देता था।

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :