मीडिया Now - उत्तराखंड :100 यूनिट पर होगा बिजली बिल माफ, 200 तक बिल में 50 फीसद की छूट, फिलहाल बढ़ी दरों पर...

उत्तराखंड :100 यूनिट पर होगा बिजली बिल माफ, 200 तक बिल में 50 फीसद की छूट, फिलहाल बढ़ी दरों पर...

medianow 08-07-2021 16:00:33


 देहरादून। आगामी विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश की जनता को लुभाने की उत्तराखंड सरकार ने तैयारी शुरू कर दी है। इसके तहत दिल्ली में आम आदमी पार्टी सरकार की तर्ज पर बिजली के बिलों में भारी राहत देने की योजना है। अब आगामी विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश की जनता को लुभाने की उत्तराखंड सरकार ने तैयारी शुरू कर दी है। इसके तहत दिल्ली में आम आदमी पार्टी सरकार की तर्ज पर बिजली के बिलों में भारी राहत देने की योजना है। प्रदेश में 100 यूनिट से कम बिजली खर्च करने वाले उपभोक्ताओं के बिजली के बिल माफ किए जाएंगे।

 वहीं, 101 से 200 यूनिट तक बिजली की खपत पर बिलों में 50 फीसद की छूट मिलेगी। सरकार की इस पहल से करीब साढ़े सात लाख उपभोक्ताओं को लाभ मिलेगा। नवनियुक्त ऊर्जा मंत्री डा हरक सिंह रावत ने बुधवार को ऊर्जा के तीनों निगमों के अधिकारियों के साथ बैठक में इस सिलसिले में प्रस्ताव तैयार कर कैबिनेट के समक्ष रखने के निर्देश दिए। हालांकि फिलहाल उत्तराखंड में बढ़ी दरों पर बिजली के बिल थमाए जा रहे हैं। इससे उपभोक्ता परेशान हैं।

अभी तक उत्तराखंड में बिजली के बिलों के मुद्दों को आम आदमी पार्टी उठा रही थी। इसे लेकर पार्टी की ओर से प्रदर्शन किए जा रहे हैं। आप नेताओं का कहना है कि जब दिल्ली में मुफ्त बिजली दी जा सकती है तो ऊर्जा प्रदेश उत्तराखंड में क्यों नहीं दी जा रही है। इसके उलट बिजली की दरों को बढ़ाकर उपभोक्ताओं पर अतिरिक्त बोझ थोपा गया है। हालांकि सरकार ने अब बिजली के बिल में छूट देने का निर्णय किया है, लेकिन जो दाम बढ़े हैं, उसे नजर अंदाज किया गया है। ऐसे में मुफ्त बिजली देने का दावा भी चुनाव के दौरान लोगों को लुभाने का है। फिलहाल लोग बढ़ी दरों से ही बिजली के बिलों का भुगतान कर रहे हैं।

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :