मीडिया Now - इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में मोहम्मद सिराज का खेलना तय, लेंगे इस खिलाड़ी की जगह

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में मोहम्मद सिराज का खेलना तय, लेंगे इस खिलाड़ी की जगह

medianow 09-07-2021 10:35:08


नई दिल्ली। इंडिया और इंग्लैंड के बीच अगले महीने से पांच टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू होने जा रही है. 4 अगस्त से दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा. सामने आई जानकारी के मुताबिक मोहम्मद सिराज का पहले टेस्ट में खेलना तय है. मोहम्मद सिराज प्लेइंग 11 में चोटिल इशांत शर्मा की जगह लेंगे. इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले पहले टेस्ट में भारत की टीम में तीन बदलाव देखने को मिल सकते हैं. शुभमन गिल पहले ही चोटिल होने की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो चुके हैं. प्लेइंग 11 में शुभमन गिल की जगह मयंक अग्रवाल को मौका दिया जाएगा.

न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले महीने खेले गए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में इशांत शर्मा फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गए थे. इशांत शर्मा को ठीक होने में अभी वक्त लगेगा. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक टीम मैनेजमेंट पहले टेस्ट में मोहम्मद सिराज को मौका देने जा रहा है. मोहम्मद सिराज के डब्लूटीसी फाइनल का हिस्सा बनने की भी चर्चा थी. लेकिन अंत में कप्तान विराट कोहली ने अपने सीनियर गेंदबाजों पर ही भरोसा जताया.

पुजारा को भी रखा जा सकता है प्लेइंग 11 से बाहर
डब्लूटीसी फाइनल में टीम इंडिया ने रविद्र जडेजा और आर अश्विन को प्लेइंग 11 का हिस्सा बनाया था. भारतीय क्रिकेट टीम का यह दांव काम नहीं आया. अब लगभग यह तय हो चुका है कि इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में टीम मैनेजमेंट इन दोनों खिलाड़ियों को एक साथ प्लेइंग 11 में नहीं रखेगा. टीम इंडिया इसके अलावा चेतेश्वर पुजारा को भी पहले टेस्ट से बाहर रखने का फैसला कर सकती है.

ऐसी खबरें सामने आ रही हैं कि विराट कोहली नंबर तीन पर बल्लेबाजी कर सकते हैं, जबकि नंबर चार पर केएल राहुल को आजमाया जा सकता है. केएल राहुल को इंग्लैंड दौरे के लिए मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज के रूप में ही चुना गया है. हनुमा विहारी भी मिडिल ऑर्डर में जगह के लिए मजबूत दावा पेश कर रहे हैं.

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :