मीडिया Now - धवन और शॉ के तूफान में उड़ा चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स ने जीत के साथ किया आगाज

धवन और शॉ के तूफान में उड़ा चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स ने जीत के साथ किया आगाज

medianow 10-04-2021 23:40:03


नई दिलली। आईपीएल 2021 के दूसरे मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को सात विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही दिल्ली ने जीत के साथ अपने अभियान का आगाज़ किया। चेन्नई ने पहले खेलते हुए 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 188 रन बनाए थे। इसके जवाब में दिल्ली ने 18.4 ओवर में तीन विकेट खोकर आसानी से लक्ष्य का पीछा कर लिया।

दिल्ली की इस जीत के हीरो रहे शिखर धवन और पृथ्वी शॉ. धवन ने 54 गेंदो में 85 रन बनाए। अपनी इस पारी में उन्होंने 10 चौके और दो छक्के जड़े। वहीं शॉ ने 38 गेंदो में 72 रनों की तूफानी पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 9 चौके और तीन छक्के निकले। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 13.3 ओवर में 138 रन जोड़कर अपनी टीम की जीत सुनिश्चित कर दी थी।

इसके बाद तीन नंबर पर बैटिंग करने आए कप्तान ऋषभ पंत 12 गेंदो में दो चौको की मदद से 15 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं मार्कस स्टोइनिस ने 9 गेंदो में तीन चौको के साथ 14 रन बनाए। पंत ने शार्दुल ठाकुर की गेंद पर चौका लगाकर टीम को जीत दिलाई। वहीं चेन्नई के लिए शार्दुल ठाकुर ने दो और ड्वेन ब्रावो ने एक विकेट लिया।

इससे पहले चेन्नई ने सुरैश रैना (54) के अर्धशतक और सैम करेन (15 गेंदों पर 34 रन) और रविंद्र जडेजा (17 गेंदों पर नाबाद 26 रन) की विस्फोटक पारी के दम पर 20 ओवर में 188 रन बनाए थे। वहीं दिल्ली के लिए तेज गेंदबाज आवेश खान और क्रिस वोक्स ने दो-दो विकेट लिए जबकि रविचंद्रन अश्विन और टॉम कर्रन ने एक-एक विकेट चटकाया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई की शुरूआत खराब रही और उसने फाफ डू प्लेसिस का विकेट कुल सात रन के स्कोर पर गंवा दिया। डू प्लेसिस तीन गेंदें खेले खाता खोले बिना आउट हुं। इसके कुछ समय बाद ही टीम के इसी स्कोर पर रुतुराज गायकवाड़ अपना विकेट गंवा बैठे। उन्होंने आठ गेंदों पर एक चौके की मदद से पांच रन बनाए।

शुरुआती झटकों के बाद मोइन अली और रैना ने पारी को संभालने की कोशिश की और दोनों बल्लेबाजों के बीच तीसरे विकेट के लिए 53 रनों की साझेदारी हुई। हालांकि मोइन अश्विन की गेंद पर शिखर धवन को कैच थमाकर आउट हो गए. मोइन ने 24 गेंदों पर चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 36 रन बनाए। 

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :