मीडिया Now - सीबीआई ने महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री को भेजा समन, इस दिन होना है हाजिर

सीबीआई ने महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री को भेजा समन, इस दिन होना है हाजिर

medianow 13-04-2021 15:52:18


मुंबई। महाराष्ट्र में 100 करोड़ रुपये की वसूली के मामले की जांच सीबीआई कर रही है। इस मामले में पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख की मुश्किलें अब बढऩे लगी हैं। सीबीआई ने अनिल देशमुख को पूछताछ के लिए हाजिर होने का समन भेजा है। सीबीआई ने 14 अप्रैल को अनिल देशमुख को हाजिर होने को कहा है। बता दें कि पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने आरोप लगाया है कि अनिल देशमुख ने 100 करोड़ की वसूली के लिए सचिन वाजे को टारगेट दिया था।

इससे पहले रविवार को अनिल देशमुख के निजी सहायकों से सीबीआई ने पूछताछ की थी। अधिकारियों ने बताया कि देशमुख के निजी सचिव संजीव पलांडे और निजी सहायक कुंदन शिन्दे को बंबई उच्च न्यायालय के आदेश पर शुरू की गई प्रारंभिक जांच के तहत पूछताछ के लिए सीबीआई टीम के समक्ष पेश होने को कहा गया था। उन्होंने बताया कि सीबीआई के अधिकारी ने सांताक्रूज उपनगर स्थित रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन के अतिथि गृह में दोनों से पूछताछ की।

अधिकारियों ने बताया कि सिंह ने पत्र लिखकर आरोप लगाया था कि जब देशमुख ने निलंबित पुलिसकर्मी सचिन वाजे से मुंबई के बार एवं रेस्तराओं से 100 करोड़ रुपये प्रति माह वसूलने को कहा था, तो उस समय पलांडे भी वहां मौजूद थे। वाजे उद्योगपति मुकेश अंबानी के आवास के निकट एक वाहन में विस्फोटक सामग्री मिलने के मामले में एनआईए की जांच का सामना कर रहा है। कहा जाता है कि उसने अपने बयान में कहा था कि इस तरह की एक अन्य बातचीत के दौरान कुंदन भी वहां मौजूद थे।

सीबीआई ने उच्च न्यायालय के आदेश पर देशमुख के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों की प्रारंभिक जांच मंगलवार को शुरू कर दी थी। इसके लिए अधिकारियों का एक दल दिल्ली से मुंबई भेजा गया है। सीबीआई वाजे, सिंह और मुंबई पुलिस के अन्य अधिकारियों से पहले की पूछताछ कर चुकी है।

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :