मीडिया Now - महाराष्ट्र में लग सकता है 15 दिन का लॉकडाउन, मुख्यमंत्री उद्धव आज शाम को करेंगे संबोधित

महाराष्ट्र में लग सकता है 15 दिन का लॉकडाउन, मुख्यमंत्री उद्धव आज शाम को करेंगे संबोधित

medianow 13-04-2021 17:31:09


मुंबई। महाराष्ट्र में कोरोना से हालात बद से बदतर स्थिति में पहुंच रहे हैं। ऊपर से बेड, ऑक्सिजन, दवाइयां और इंजेक्शन की किल्लत से मुंबई समेत कई शहर प्रभावित हो रहे हैं। सरकार ने पूरे लॉकडाउन के संकेत दे दिए हैं जिस पर आज शाम तक फैसला हो जाएगा। सूत्रों के मुताबिक आज शाम को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे लॉकडाउन लगाने को लेकर मीडिया को संबोधित कर सकते हैं। इस दौरान कल से अगले 15 दिन तक यानी 30 अप्रैल तक सूबे में लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया जा सकता है।

हालांकि इसके लिए एसओपी तैयार की गई है। यह पिछले साल की तरह का लॉकडाउन नहीं होगा। यातायात सेवाएं जारी रहेंगी। निजी दफ्तर बंद रहेंगे। जरूरी सेवाओं वाले संस्थान खुले रहेंगे। स्कूल, कॉलेज, थिएटर, ग्राउंड, पार्क जिम आदि बंद रहेंगे। सूत्रों के मुताबिक यह भी कहा गया है कि रेस्त्रां केवल होम डिलवरी के लिए खुले रहेंगे। पब्लिक आयोजनों पर प्रतिबंध रहेगा। आर्थिक रूप से कमजोर तबके के लिए आर्थिक पैकेज पर काम किया जा रहा है।

मंत्री असलम शेख ने दिया संकेत
मंत्री असलम शेख ने संकेत दिया कि कुछ घंटों के भीतर मुंबई और महाराष्ट्र में नए सख्त दिशानिर्देश लागू किए जाएंगे। असलम शेख ने कहा कि कोरोनो पर अंकुश लगाने के लिए महाराष्ट्र सरकार द्वारा कई कदम उठाए गए हैं, लेकिन केस कम नहीं हो रहे हैं, इसलिए अधिक सख्त दिशा-निर्देश लागू किए जाएंगे, नए एसओपी जारी होंगे।

मुंबई में कोरोना के 6905 नए मामले सामने आए हैं। इसके अलावा 43 लोगों की मौत हुई है। राज्य में डबलिंग रेट 36 दिन हो गया है। शहर में 919 इमारतें मौजूदा समय में सील हैं। नागपुर में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के चलते 69 लोगों की मौत हुई है। इस बीच महाराष्ट्र सरकार ने एक बार फिर लॉकडाउन के संकेत दिए हैं।

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :