मीडिया Now - उत्तराखंड: पर्वतीय क्षेत्र में बारिश का दौर 18 अप्रैल तक जारी, 16 व 17 अप्रैल को येलो अलर्ट

उत्तराखंड: पर्वतीय क्षेत्र में बारिश का दौर 18 अप्रैल तक जारी, 16 व 17 अप्रैल को येलो अलर्ट

medianow 14-04-2021 12:33:38


देहरादून। उत्तराखंड में फिलहाल मैदानों में मौसम साफ है। पहाड़ों में कहीं कहीं हल्की बारिश जरूर हो रही है। मौसम विभाग के मुताबिक उत्तराखंड में पर्वतीय क्षेत्र में बारिश का दौर 18 अप्रैल तक जारी रहेगा। 16 और 17 अप्रैल को यलो अलर्ट जारी किया गया है। इन दो दिन मैदानों में तेज हवाएं चलेंगी। साथ ही बिजली चमकने के साथ बारिश होगी। अन्य दिनों में भी पर्वतीय क्षेत्र में बारिश की संभावन है।

राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक रोहित थपलियाल के मुताबिक आज 14 अप्रैल को दोपहर बाद से उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, पिथौरागढ़ जिले में गर्जन के साथ हल्की से हल्की बारिश और ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी की संभावना है। शेष स्थानों पर मौसम शुष्क रहेगा। अगले दिन 15 अप्रैल को भी इन जिलों में इसी तरह के मौसम का अनुमान है।

16 अप्रैल को पूरे राज्य में मौसम बदल सकता है। अनेक हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश गर्जन के साथ हो सकती है। ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी की संभावना बन रही है। उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, पिथौरागढ़, देहरादून, टिहरी जिले में गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चपने के साथ ही मैदानी क्षेत्र में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से आंधी चलने की संभावना है।

17 अप्रैल को भी राज्य में इसी तरह का मौसम रहेगा। हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हो सकती है। मैदानी क्षेत्र के कुछ स्थानों पर हल्की से हल्की बारिश गर्जन के साथ हो सकती है। उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़, अल्मोड़ा जिले में कहीं कहीं अतिवृष्टि की भी संभावना है।

आकाशीय बिजली चमकने के साथ ही मैदानी क्षेत्र में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से आंधी चल सकती है। अगले दिन 18 अप्रैल को पर्वतीय जिलों में बहुत हल्की से हल्की बारिश, ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी की संभावना है।

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :