मीडिया Now - राहुल गांधी ने भाजपा पर कसा तंज, कहा- 'पहले वो आपको नजरअंदाज करते हैं, फिर आप जीत जाते हो'

राहुल गांधी ने भाजपा पर कसा तंज, कहा- 'पहले वो आपको नजरअंदाज करते हैं, फिर आप जीत जाते हो'

medianow 14-04-2021 15:02:50


नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी का एक ट्वीट एस वक्त सुर्खियों में बना हुआ है। दरसअल राहुल ने हाल ही में एक ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने लिखा- 'पहले वो आपको नजर अंदाज करते हैं, फिर वो आप पर हंसते हैं, फिर वो आपसे लड़ते हैं, फिर आप जीत जीते हैं'। राहुल ने इस ट्वीट के जरिए भाजपा पर तीखा प्रहार किया है। दरअसल पश्चिमी देशों और जापान में इस्तेमाल किए जाने वाली कोविड वैक्सीन को भारत सरकार ने आपातकालीन मंजूरी दे दी है। 

जिसके बाद राहुल ने ट्वीट कर बताया कि जब उन्होंने पहले सरकार से ज्यादा वैक्सीन के लिए आग्रह किया था तो भाजपा के नेताओं ने उनकी इस मांग की आलोचना की थी, लेकिन अब भाजपा  ने वैक्सीन को मंजूरी दे दी है। देश में कोरोना वायरस पीक पर आ चुका है ऐसे में उस पर भारत में दी जा रही वैक्सीन भी ज्यादा कारगर नहीं है इस वजह से केंद्र सरकार ने कोविड 19 के खिलाफ योग्य विदेशी उत्पादित वैक्सीन के लिए मंजूरी दे दी है। भारत में आपातकालीन इस्तेमाल के लिए रूस में  निर्मित स्पुतनिक वी वैक्सीन को मंजूरी दे दी गई है।

भाजपा नेताओं ने उड़ाया था राहुल का मजाक
पिछले हफ्ते राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर देश में ज्यादा वैक्सीन चलाने का आग्रह किया था। उनके पत्र का भाजपा नेताओं ने खूब मजाक बनाया था। जिसके बाद केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने उन पर हमला कर कहा कि वो 'एक अंशकालिक राजनेता के रूप में विफल होने के बाद राहुल गांधी ने पूरा समय लॉबिंग करना शुरू कर दिया है, पहले उन्होंने भारत के अधिग्रहण कार्यक्रम को खराब करने के लिए फाइटर प्लेन कंपनियों की पैरवी की, अब वो विदेशी वैक्सीन के लिए मनमानी मंजूरी देकर फार्मा कंपनियों की पैरवी कर रहे हैं'।

भारत में नहीं थम रहा कोरोना
भारत वर्तमान में एस्ट्राज़ेनेका के कोविशिल्ड और भारत बायोटेक के कोवाक्सिन का इस्तेमाल कर रहा है। पिछले 24 घंटों में 1.84 लाख से ज्यादा नए कोविड केस सामने आए हैं जिसके बाद भारत कोविड के हर दिन के आंकड़ों में सबसे ऊपर है। वहीं अब तक मौत का आंकड़ा 1,027 से बढ़कर 1,72,085 हो गया है।

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :