मीडिया Now - अगले 15 दिनों तक टीवी सीरियलों तथा फिल्मों की शूटिंग पर लगी रोक

अगले 15 दिनों तक टीवी सीरियलों तथा फिल्मों की शूटिंग पर लगी रोक

medianow 14-04-2021 18:24:27


मुंबई। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों ने एक बार फिर से सरकार की नींद उड़ा के रख दी साथ ही लोगों के लिए परेशानी खड़ी कर दी है। महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना से लोगों को बचाने के लिए लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया है। अगले 15 दिनों तक टीवी सीरियल, एड शूट और फिल्मों की शूटिंग्स को भी पूरी तरह से रोक दिया गया है। ऐसे में अब फिल्ममेकर्स और फिल्म एसोसिएशन को इंडस्ट्री को होने वाले करोड़ों के नुकसान का डर सताने लगा है। पिछले कल ही हाल ही महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने 15 दिन के लॉकडाउन की घोषणा की है।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे द्वारा घोषित की गई  ब्रेक द चेन के आदेश के तहत आज रात 8 बजे से 1 मई की सुबह 7 बजे तक ये आदेश लागू किया गया है। इस घोषणा में उन्होंने कहा कि केवल जरूरी सेवाओं को ही इस दौरान काम करने की इजाजत होगी। जरूरी सेवाओं की जो लिस्ट जारी की गई उसमें फिल्म और टीवी इंडस्ट्री का नाम शामिल नहीं है। इस फैसले के बाद 15 दिनों तक थियटर बंद रहेंगे, जिस कारण अगले दो हफ्तों में रिलीज होने वाली फिल्मों पर ग्रहण लग गया है।

फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एंप्लाइज (एफडब्ल्यूआईसीई) के अध्यक्ष बीएन तिवारी ने कहा कि राज्य सरकार का यह फैसला 'बहुत बड़ा झटका' है और इससे हमारे दिहाड़ी मजदूरों पर गहरा असर पड़ेगा। महाराष्ट्र में अभी फिल्म और टीवी की मिलाकर करीब 100 शूटिंग चल रही हैं। बड़ी शूटिंग को अभी होल्ड पर रख दिया गया है, लेकिन टीवी और बॉलीवुड के छोटे प्रोजेक्ट्स की शूटिंग चल रही है। उन्होंने कहा कि वह इस बारे में सीएम से बातचीत करेंगे। बीते साल कुछ रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया था कि जब कोरोना महामारी के कारण देशभर में लॉकडाउन लगाया गया था, इससे फिल्म इंडस्ट्री को करीब 8 हजार करोड़ रुपये का नुकसान झेलना पड़ा था।

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :