मीडिया Now - कोरोना का कहर: यूपी में रविवार को रहेगा लॉकडाउन, बिना मास्क पकड़े गए तो 1000 रुपये का जुर्माना

कोरोना का कहर: यूपी में रविवार को रहेगा लॉकडाउन, बिना मास्क पकड़े गए तो 1000 रुपये का जुर्माना

medianow 16-04-2021 13:29:04


लखनऊ। कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए पूरे उत्तर प्रदेश में रविवार को वीकेंड लॉकडाउन लगाने का फैसला किया गया है। अब यूपी में सभी शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में रविवार को बंदी रहेगी। आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी बाज़ार-दफ़्तर बंद रहेंगे। इस दिन व्यापक सेनेटाइजेशन अभियान चलेगा। इसके साथ ही मास्क न पहनने वालों पर एक हजार रुपये का जुर्माना लगेगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी मंडलायुक्तों, जिलाधिकारियों, सीएमओ और टीम-11 के सदस्यों साथ समीक्षा बैठक के बाद यह फैसला किया। प्रदेश के सभी ग्रामीण और नगरीय क्षेत्रों में रविवार को साप्ताहिक बन्दी होगी। प्रदेश में सभी के लिए मास्क लगाना अनिवार्य होगा, पहली बार मास्क के बिना पकड़े जाने पर 1000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा।

वाराणसी में शनिवार और रविवार यानी दो दिनों का वीकेंड लॉकडाउन
वहीं, कोविड-19 बढ़ते मामलों के चलते वाराणसी जिला प्रशासन ने शनिवार और रविवार को वीकेंड लॉकडाउन का ऐलान किया है। दोनों दिन बनारस पूरी तरह से बंद रहेगा। सिर्फ दूध, ब्रेड, फल और सब्जी की ही दुकानों को सुबह 10:00 बजे तक खोलने की अनुमति मिलेगी। शराब की दुकानें और बार भी दो दिन बंद रहेंगे। धार्मिक स्थलों पर भी प्रतिबंध लागू रहेगा।

बिना मास्क दूसरी बार पकड़े जाने पर 10 हजार रुपये का जुर्माना!

यूपी सरकार के नए फरमान के मुताबिक, अगर दूसरी बार बिना मास्क के पकड़ा जाए तो दस गुना अधिक जुर्माना लगाया जाएगा। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कानपुर, प्रयागराज, वाराणसी जैसे अधिक संक्रमण दर वाले सभी 10 जिलों में व्यवस्था और सुदृढ़ करने और स्थानीय जरूरतों के अनुसार नए कोविड हॉस्पिटल बनाने का आदेश दिया।

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :