मीडिया Now - UP: चुनाव प्रशिक्षण में लगे 27 कर्मचारियों की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव, मचा हड़कंप

UP: चुनाव प्रशिक्षण में लगे 27 कर्मचारियों की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव, मचा हड़कंप

medianow 17-04-2021 19:03:20


कुशीनगर। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव ड्यूटी के लिए चल रहे प्रशिक्षण में उस समय अफरा तफरी मच गई। जब प्रशिक्षण में आये 27 कर्मचारियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। यहां, चल रहे कैम्पस में हर तरफ भगदड़ सा माहौल हो गया। अधिकारियों ने आनन फानन में पॉजिटिव आए कर्मचारियों को होम क्वारंटीन का आदेश जारी कर दिया। अभी आज भी प्रशिक्षण चल रहा है। प्रशिक्षण में आए कर्मचारियों में दहशत का माहौल बना हुआ है।

कर्मचारियों में भय का माहौल
कैमरे के सामने कोई कर्मचारी बोलने को तैयार नहीं है। उनके मन में यह भय है कि, अगर हमने सही बोल दिया तो तत्काल कार्रवाई हो जाएगी। लेकिन ऑफ द रिकार्ड वह सब कुछ सही बता दिए। कर्मचारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद प्रशिक्षण केंद्र को सैनिटाइज कराने की बात अधिकारियों ने की, लेकिन सब कागजों में सिमट कर रह गया। कर्मचारी कह रहे हैं कि, यह चुनावी ड्यूटी नहीं बल्कि बॉर्डर की ड्यूटी हो गई है, कब जान चली जाए कोई नहीं जानता है। 

वहीं प्रशिक्षण के आरओ शेषनाथ चौहान कहते हैं कि, कोरोना नियमों को फॉलो करते हुए प्रशिक्षण कराया जा रहा है। 27 कर्मचारियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें तत्काल प्रभाव से होम कोरेन्टीन कराया गया है। अभी चुनाव में समय है। रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उनका प्रशिक्षण कराया जाएगा।

29 अप्रैल को होना है चुनाव
कुशीनगर में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव अंतिम चरण में 29 अप्रैल को होना है। चुनाव ड्यूटी के लिए प्रशिक्षण का कार्यक्रम पडरौना कस्बे के उदित नारायण इंटर कालेज में चल रहा है। चुनाव में ड्यूटी के लिए कुल 22 हजार कर्मचारियों का प्रशिक्षण आठ दिनों में 12 से 19 अप्रैल तक कराना है। 2660 कर्मचारियों का प्रतिदिन प्रशिक्षण कराया जा रहा है। अबतक 14,180 कर्मचारियों का प्रशिक्षण हो चुका है। शेष कर्मचारियों का प्रशिक्षण अभी चल रहा है।

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :