मीडिया Now - दून मेडिकल कॉलेज की लैब के डॉ औऱ टेक्नीशियन हुए कोरोना पॉजिटिव, अगले दो दिन तक RT-PCR जांच बन्द

दून मेडिकल कॉलेज की लैब के डॉ औऱ टेक्नीशियन हुए कोरोना पॉजिटिव, अगले दो दिन तक RT-PCR जांच बन्द

medianow 18-04-2021 14:08:47


देहरादून। उत्तराखंड में कोरोना से लगातार हालात बिगड़ते जा रहे हैं। हालात ऐसे हैं कि अब प्रदेश के सबसे बड़े दून मेडिकल कॉलेज में कोरोना की RT- PCR जांच अगले 2 दिन तक नहीं होगी। दून मेडिकल कॉलेज के पटेल नगर लैब में डॉक्टर और टेक्नीशियन समेत अब तक 3 लोग पाजिटिव पाए गए हैं। जिसके बाद नियमों के तहत अब 2 दिन लगातार लैब का सैनिटाइजेशन किया जाएगा जिसके बाद मंगलवार से ही वहां जांच प्रक्रिया फिर से शुरू हो पाएगी।

ऐसे में जांच नहीं होने के चलते नए सैंपल्स भी नहीं लिए जाएंगे । क्योंकि सैम्पल्स को   रियल टाइम  PCR मशीन में लगाने के लिए भी स्टाफ उपलब्ध नहीं होगा। उत्तराखंड में बहुत तेजी के साथ मामले बढ़ रहे हैं बीते 24 घंटे में प्रदेश में 37 कोरोना पाजिटिव मरीजों की मौत हुई है। कोरोना का हाल में यह अब तक का मौत का सबसे बड़ा आंकड़ा है। लगातार बढ़ते कोरोना के मामलों  से चिंता बढ़ने लगी है। वायरस म्यूटेशन होने के चलते अब नई स्टेन बहुत  तेजी के साथ अपना असर दिखा रही है।

उत्तराखंड में बढ़ते कोरोना मामलों से हालात कुछ ऐसे हैं

बीते राज्य में 24 घंटे में 2757 मामले आए सामने, राज्य में अब तक कोरोना के कुल मामले 1 लाख 21 हजार 403 हुए, राज्य में अब तक 15 हजार 386 एक्टिव केस, प्रदेश में अब तक कोरोना से 1856 लोगों की मौत, 27 हजार 632 सैंपल की रिपोर्ट है लंबित। पिछले 24 घंटे में पांच  जनपद जिनमें सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं।  617 मामले आज हरिद्वार जनपद में, 1179 मामले आज देहरादून जनपद में, 248मामले आज नैनीताल जनपद में, 265 मामले आज उधम सिंह नगर में, 155 मामले आज पौड़ी गढ़वाल।

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :