मीडिया Now - स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप का बड़ा बयान, कहा- अचानक मरीज बढ़ने से अस्पतालों में हो गई है बेड की कमी

स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप का बड़ा बयान, कहा- अचानक मरीज बढ़ने से अस्पतालों में हो गई है बेड की कमी

medianow 18-04-2021 16:58:44


लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना के केस तेजी से बढ़े हैं। हालात ये हैं कि संक्रमण हवा में भी सक्रिय हो चुका है। चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना पहले ही कह चुके हैं कि प्रदेश में कोरोना का विकराल रूप देखने को मिल रहा है। इस बीच यूपी के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने बड़ी बात कही है। लॉकडाउन के समय को और बढ़ाए जाने के सवाल पर उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने कहा कि, ''हमारी प्रतिदिन मुख्यमंत्री से वर्चुअल बैठक होती है। मामलों की संख्या को देखते हुए और हर जिलों में किस तरह का प्रबंधन हो रहा है इसे ध्यान में रखते हुए हम लोग इस पर निर्णय ले सकते हैं।" 

अस्पतालों में बेड की कमी
यूपी के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने ये भी कहा है कि कोरोना के मरीजों की अचानक बढ़ी संख्या से अस्पतालों में बेड की कमी हो गई है। उन्होंने बताया कि  केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन के साथ ऑक्सीजन और रेमेडिसवीर की आपूर्ति को लेकर चर्चा हुई थी। अभी हमें 200 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की जरूरत है और 30 अप्रैल तक 235 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की जरूरत पड़ेगी। 

लगातार बढ़ रही है मरीजों की संख्या 
यूपी में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 27,357 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। राजधानी लखनऊ में हालात भयावह हैं। यहां कोरोना के 5913 मरीज मिले हैं। अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि बीते 24 घंटों में 2,15,790 मरीजों के नमूनों की जांच की गई। अब तक कुल 3,80,29,865 लोगों की जांच की जा चुकी है। अब एक्टिव केस कुल 170059 हैं। इनमें 86959 मरीज होम आइसोलेशन में हैं, जबकि 7831 को एक दिन में अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। इसी तरह टीकाकरण भी तेजी से चल रहा है। 

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :