मीडिया Now - कोरोना महामारी के बीच Oxygen Express ट्रेनें चलाएगी रेलवे

कोरोना महामारी के बीच Oxygen Express ट्रेनें चलाएगी रेलवे

medianow 18-04-2021 21:12:22


नई दिल्ली। कोरोना महामारी के बढ़ते संकट के बीच देश में ऑक्सीजन की मांग में बेतहाशा बढ़ोतरी हुई है। कई अस्पतालों से ऑक्सीजन की कमी की खबरें सामने आई हैं। इस बीच इस मुश्किल घड़ी में भारतीय रेलवे एक बार फिर मदद के लिए आगे आया है। रेलवे ने ऑक्सीजन एक्सप्रेस नाम से एक ट्रेन चलाने का एलान किया है।

इन खास ट्रेनों की आवाजाही में देरी न हो इसके लिए रेलवे ने ग्रीन कॉरीडोर बनाने का फैसला किया है। इससे ऑक्सीन की सप्लाई तेज़ी से हो सकेगी। रेल मंत्रालय ने ट्वीट कर कहा, "रेलवे तरल मेडिकल ऑक्सीजन (एलएमओ) और ऑक्सीजन सिलेंडर्स के ट्रांसपोर्ट के लिए पूरी तरह से तैयार है। रेलवे ऑक्सीजन एक्सप्रेस चलाने की तैयारी में है। ऑक्सीजन एक्सप्रेस की तेज़ आवाजाही के लिए ग्रीन कॉरिडोर बनाए जाएगा।'

रेलवे के एक अधिकारी ने कि अगले कुछ दिनों में वह देश भर में तरल मेडिकल ऑक्सीजन और ऑक्सीजन सिलेंडर का ट्रांसपोर्ट करेगा। रेल मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा कि महाराष्ट्र से खाली टैंकर ले जाया जाएगा और विशाखापत्तनम, जमशेदपुर, राउरकेला, बोकारो से ऑक्सीजन उठाए जाएंगे। 

बता दें कि मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र की सरकारों ने रेलवे से संपर्क कर कहा था कि वह तरल मेडिकल ऑक्सीजन टैंकर के ट्रांसपोर्ट पर विचार करे, जिसके बाद रेलवे ने ये फैसला किया है। 

देश में आज आए कोरोना के रिकॉर्ड मामले
पिछले 24 घंटों में 261,500 नए कोरोना केस आए और 1501 संक्रमितों की जान चली गई है। हालांकि 1,38,423 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं। इससे पहले शुक्रवार को 234,692 नए केस आए थे। कोरोना की पहली लहर में 15 सितंबर को सबसे ज्यादा 1290 मौत हुई थी।

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :