मीडिया Now - बोरिया-बिस्तर समेट फिर लौटने लगे प्रवासी मजदूर, दिल्ली बस स्टैंड पर अफरा-तफरी

बोरिया-बिस्तर समेट फिर लौटने लगे प्रवासी मजदूर, दिल्ली बस स्टैंड पर अफरा-तफरी

medianow 20-04-2021 11:18:11


नई दिल्ली। कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक हफ्ते का लॉकडाउन लागू कर दिया है। लॉकडाउन की घोषणा होते ही राजधानी में प्रवासी मजदूरों में अफरातफरी जैसा माहौल देखने को मिला। प्रवासी मजदूर इस घोषणा के बाद अपने-अपने स्थानों पर वापस जाने के लिए निकल पड़े। दिल्ली सरकार और LG के बीच हुई बैठक के बाद सोमवार रात 10 बजे से अगले सोमवार 26 अप्रैल सुबह 5 बजे तक दिल्ली में फिर लॉकडाउन लगाया गया है।

लेकिन, इस ऐलान के बाद आनंद विहार, कौशांबी बस अड्डे से यूपी और बिहार के दूर-दराज शहरों के प्रवासी लोग पलायन करने लगे हैं। यहां एक बार फिर से 2020 जैसी भीड़ उमड़ पड़ी है जब मार्च में लॉकडाउन के ऐलान के बाद एक बार में आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर हजारों लोग की भीड़ लग गई थी। यहां से मजदूर लगातार अपने घरों की ओर जा रहे हैं और इंतजार कर रहे हैं कि किसी बस के जरिए उन्हें अपने गंतव्य तक पहुंचने को मिल जाए। इसके चलते आनंद विहार और कौशांबी बस अड्डे पर भीड़ बढ़ती जा रही है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस दौरान प्रवासी मजदूरों से अपील की कि वह अपने घरों की ओर नहीं लौटें। उन्होंने कहा कि प्रवासी मजदूरों से अपील है कि दिल्ली छोड़कर मत जाइएगा। आने जाने में इतना समय खराब हो जाएगा। सरकार आपका पूरा ख्याल रखेगी। दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने भी कहा कि प्रवासी मजदूर यहीं रहें। उनको जाने से कोई विशेष फायदा नहीं होगा उनका काम बंद नहीं होगा फिर से शुरू होगा।

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :