मीडिया Now - रामनवमी के दिन हरिद्वार के घाटों में पसरा सन्नाटा, लोगों ने घर पर पूजा करने में समझी भलाई

रामनवमी के दिन हरिद्वार के घाटों में पसरा सन्नाटा, लोगों ने घर पर पूजा करने में समझी भलाई

medianow 21-04-2021 15:45:07


देहरादून। रामनवमी पर्व भी कोरोना की भेंट चढ़ गया। देहरादून में ऐतिहासिक झंडे का मेला रामनवमी के दिन शहनशाही आश्रम में शिफ्ट हो जाता था, लेकिन इस बार कोरोना के चलते झंडा मेला भी तीन दिन चला। ऐसे में शहनशाही आश्रम में भी न मेला है और न ही वहां के मंदिर में चहल पहल। वहीं, हरिद्वार कुंभ में भी आज के दिन श्रद्धालुओं ने गंगा स्नान से परहेज करने में ही भलाई समझी। हरकी पैड़ी में अंगुली में गिनने लायक श्रद्धालु ही नजर आए। 

उत्तराखंड के ज्यादातर इलाकों में लोगों ने घर में ही पूजा की। वहीं, कई मंदिरों में कोरोना के नियमों के तहत प्रतीकात्मक आयोजन किए गए।
दिल्ली में लॉकडाउन का असर कुंभनगरी हरिद्वार में भी देखने को मिला है। बुधवार 21 अप्रैल को तीर्थनगर हरिद्वार में अधिकतर गंगा घाट खाली हैं। बेहद कम संख्या में भक्त स्नान के लिए पहुंच रहे हैं। 

वहीं, मंगलवार को दिल्ली-हरिद्वार हाईवे पर पूरे दिन सन्नाटा पसरा रहा। आम दिनों कि तरह गंगा घाटों पर चहलपहल नहीं दिख रही है। लॉकडाउन के चलते आज रामनवमी पर सीमित संख्या में श्रद्धालु ही हरिद्वार पहुंच रहे हैं। अगर दिल्ली में लॉकडाउन बढ़ता है तो इसका प्रभाव चैत्र पूर्णिमा के अंतिम महाकुंभ स्नान पर भी दिख सकता है।

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :