मीडिया Now - सॉफ्टवेयर कंपनी मार्ग ईआरपी ने अपना नया ऑनलाइन वर्जन मार्गबुक्स आज किया लांच

सॉफ्टवेयर कंपनी मार्ग ईआरपी ने अपना नया ऑनलाइन वर्जन मार्गबुक्स आज किया लांच

medianow 21-04-2021 20:22:30


उद्योग जगत में कोरोना से एक खामोशी पसरी हुई है, सभी छोटे बड़े व्यापारी अपने अपने व्यापार के विस्तार रणनीति को रोक चुके है और महामारी के इस दौर के निकलने का इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में देश की प्रमुख बिज़नेस सॉफ्टवेयर कंपनी मार्ग ईआरपी ने अपना नया ऑनलाइन वर्जन लांच करने की योजना तैयार कर ली है जो मार्गबुक्स के नाम से देश को समर्पित होगी।

क्या है नया ऑनलाइन सॉफ्टवेयर-
मार्ग के प्रमोटर सीएमडी अनूप सिंह ने बताया कि हम अपनी रणनीति बना चुके है और कोरोना इसमें बाधा नही बन सकता, व्यापार जगत को इस दौर में आसान व ऑनलाइन समाधान की आवश्यकता है और हम अपनी जिम्मेदारी के लिए तैयार है। मार्ग परिवार के सभी सदस्य  करोना के प्रारंभ से ही एक ऐसे सॉफ्टवेयर के रिसर्च पर काम कर रहे थे जो आज के जमाने के हिसाब से हो, आसानी से ऑनलाइन ऑपरेट हो और व्यसाय में एकाउंटिंग, इन्वेंटरी से लेकर डिजिटल पेमेंट, डिलीवरी व टैक्सेशन सभी में मदद कर सके। इन सब बिंदुओं को ध्यान में रखकर  हम मार्गबुक्स देश को समर्पित करेंगे

क्या है विशेषता -
देश मे भिन्न प्रकार के सॉफ्टवेयर काम कर रहे है ऐसे में मार्ग बुक्स कैसे प्रभावित करेगी व्यवसायियो को ,इस प्रश्न के उत्तर में अनूप सिंह ने बताया कि  भारत मे कोई ऐसा ऑनलाइन सॉफ्टवेयर नही है जो हर व्यवसाय की जरूरतों के हिसाब से काम करता हो, और हे भी तो छोटे और मझेले व्यपारियों की पहुच से बाहर है। जैसे मेडिकल स्टोर , किराना स्टोर की अपनी अलग तरह की जरूरतें है वही कपड़ा व्यवसाय ,रेस्तरां व्यवसायियो की अलग जरूरतें है ऐसे में हमारी मार्ग टीम ने रिसर्च किया और अपने सॉफ्टवेयर में उनकी हर प्रकार की जरूरतों का समाधान निकाला। यह देश में क्रांति लाने वाला सॉफ्टवेयर साबित होगा जो कंप्यूटर, लौटोप, टेबलेट व मोबाइल पर कहीं से भी चलाया जा सकेगा।

मार्ग ईआरपी की क्षमता
मार्गबुक्स की लांच से पहले हम इसको मदर ब्रांड की क्षमताओं पर गौर करे तो यह बहुत विशाल समूह है जो 10 लाख से अधिक रिटेल और डिस्ट्रीब्यूशन के व्यवसाय को संचालित करता है, मार्ग erp के डिस्ट्रीब्यूटर 60 लाख रिटेलर को सर्विस देते है जिसमे 7 लाख करोड़ के 2000 करोड़ बिल बनाये जाते हैं। फार्मा व FMCG व्यवसायियो की पहली पसंद देश में मार्ग erp है जहां 45% मार्किट शेयर मार्ग erp पर चलाया जाता है।

अपनी क्षमताओं के लंबी फेहरिस्त की प्रमुख सुविधाएं जो मार्ग को बनाती है देश की अग्रणी सॉफ्टवेयर कंपनी

MargPay- Digital collection
B2B में डिजिटल पेमेंट एक चुनौती थी कही न कही चेक और कैश के ऊपर निर्भर इस बहुत बड़े सम्भाग को डिजिटल पेमेंट समाधान की आवश्यकता थी और मार्ग ने अपने कुशल नेतृत्व के दम पर B2B में डिजिटल भुगतान में क्रांति ला दी और आकड़ो के अनुसार मात्र 4 महीनों में 1.8 लाख ट्रांजिक्शन हुए और 225 करोड़ का भुगतान हुआ जो अपने आप मे रिकॉर्ड है

ShipOnClick- लॉजिस्टिक  प्लेफॉर्म
कर्मचारियो के अक्सर अभाव  को देखते हुए मार्ग ने ShipOnClick की उतपत्ति की जिसके द्वारा व्यापारियों को कूरियर कंपनियों से जोड़ा जा सके और सभी को डिलीवरी की सुविधा मिले व समय पर माल को गन्तव्य स्थान तक पहुचाया जा सके।

 PassKiDukan आज B2C व्यापारी डरा हुआ है उसको लगता है ऑनलाइन उसका व्यापार हड़प जायेगा। किंतु वो टेक्नोलॉजी की वजह से खुद पीछे छुटता जा रहा है। मार्ग उस व्यपारी को बिना परेशानी ऑनलाइन जोड़ देगा और उस को भी Hyper local की तरह ऑर्डर आने लगेंगे।

 MargPayBack
आज कस्टमर को अपने साथ जोड़े रखना एक कठिन काम है, मार्गपेबैक लोयलटी के माध्यम से कस्टमर व व्यापारी को जोड़े रक्खेगा।

MargMart
मार्ग B2B मार्किट प्लेस की तरह मार्गमार्ट को बना रहा है ताकि हर व्यापारी को ऑनलाइन बाजार मिल सके। पूरे देश में फैले 850 आफिसनके माध्यम से अपनी असीम क्षमताओं का प्रदर्शन कर चुकी मार्ग यही नही रुकती है, इसके अगले वेंचर की ओर ले जाते हुए आपको परिचय करवाते है 

Business-B2B Order मार्ग erp 25,000 डिस्ट्रीब्यूटर्स की ऑनलाइन आर्डर की सेवाएं दे रही हैं जो अपने आप मे एक बड़ी संख्या है। ईरिटेल app के माध्यम से 1.25 लाख रिटेलर 2.5 हजार करोड़ के ऑनलाइन ऑर्डर अपने चुनींदा डिस्ट्रीब्यूटर को दे रहे हैं।

भविष्य की योजनाएं 
नए सॉफ्टवेयर के भविष्य की रणनीति पर अनूप सिंह का कहना है कि हम पहले ही देश के फार्मा व्यवसायियो के सर्वाधिक मार्किट शेयर को हासिल करने में सफलता प्राप्त कर चुके है और और मार्गबुक्स को यदि फाइनेंसियल वर्ष में 30 प्रतिशत मार्किट शेयर हासिल करने की योजना है और मार्ग के 850 पार्टनर्स, उनके हजारों एम्प्लॉई व मार्ग परिवार के 1000 से अधिक सदस्य इन लक्ष्य को हासिल करने के लिए प्रतिबध्द हैं ।।

मार्गबुक्स की सफलता इस बात पर निर्भर करती है कि देश के युवा व्यवसायी कितनी संख्या में इस सॉफ्टवेयर को इस्तेमाल करते है किंतु मार्ग परिवार के सभी युवा रात दिन कम्यूटर जगत में नई क्रांति के लिए प्रतिबद्ध है। और अनूप सिंह ने देश को आस्वस्त किया कि वे करोना के बाद पेचीदा हो चुकी व्यवसाय की गतिविधियो को सरल करेगे ।।

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :