मीडिया Now - पटना AIIMS में फूटा कोरोना बम, 384 डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ संक्रमित

पटना AIIMS में फूटा कोरोना बम, 384 डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ संक्रमित

medianow 21-04-2021 21:04:46


पटना। बिहार में भी तेजी से कोरोना महामारी पैर फैलाती जा रही है और राज्य में संक्रमण के मामले में नया रिकॉर्ड बन गया क्योंकि मंगलवार को पहली बार 10 हजार से ज्यादा नए केस सामने आए। इस बीच पटना एम्स में कोरोना बम फूट गया है। एम्स में 384 डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। पटना एम्स (AIIMS) के मेडिकल सुपरिटेंडेंट ने आज बुधवार को जानकारी देते हुए बताया कि अस्पताल के अब तक 384 डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं।

कोरोना के लगातार बढ़ते मामले के बीच बिहार में पंचायत चुनाव टाल दिए गए हैं। अप्रैल के अंत में चुनाव को लेकर अधिसूचना जारी होनी थी लेकिन अब इसे टाल दिया गया है। महामारी को देखते हुए राज्य निर्वाचन आयोग ने पंचायत चुनाव टाल दिया और 15 दिनों के बाद फिर से स्थिति की समीक्षा की जाएगी और निर्णय लिया जाएगा।

राज्य में रिकॉर्डतोड़ नई संख्या
इससे पहले बिहार के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, राज्य में मंगलवार को बीते 24 घंटों में 10,455 कोरोना संक्रमित सामने आए। इस दौरान 51 मरीजों की जान भी गई. यानी, हर घंटे दो मरीजों की मौत कोरोना से हुई। राज्य में नए मरीज तेजी से बढ़ते जा रहे हैं और ठीक होने वाले मरीजों की दर कम होती जा रही है। राज्य में रिकवरी रेट लगातार घट रही है।

बिहार में अब तक कोरोना के 3,42,059 मामले सामने आ चुके हैं, जबकि 1,841 मरीजों की जान जा चुकी है। फिलहाल मंगलवार तक 56,354 कोरोना मरीजों का इलाज चल रहा है। जबकि, इससे एक दिन पहले सोमवार को 49,527 एक्टिव केसेस थे। यानी, एक ही दिन में एक्टिव केसेस में करीब 7 हजार का इजाफा हो गया।

इस बीच राजधानी पटना के अस्पतालों में मांग के अनुरूप 25 प्रतिशत ही ऑक्सीजन की सप्लाई हो पा रही है। ऑक्सीजन नहीं मिलने की वजह से कोरोना संक्रमित मरीजों के जीवन पर खतरा मंडरा रहा है।

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :