मीडिया Now - मशहूर कव्वाल फरीद साबरी का निधन, लता मंगेशकर के साथ भी गा चुके हैं गाना

मशहूर कव्वाल फरीद साबरी का निधन, लता मंगेशकर के साथ भी गा चुके हैं गाना

medianow 21-04-2021 21:58:36


मुंबई। देश विदेश में मशहूर कव्वाल रहे 'साबरी ब्रदर्स' फेम फरीद साबरी का आज निधन हो गया. मंगलवार रात को अचानक तबीयत खराब होने के चलते उन्हें अजमेर के वेदांता सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में दाखिल कराया गया था, जहां पर आज सुबह 8 बजे उन्होंने अपनी आखिरी सांसें लीं. वे 58 साल के थे.

'साबरी बदर्स' फेम‌ दूसरे भाई अमीन साबरी ने एबीपी न्यूज़ को फोन पर जानकारी देते हुए कहा, 'पिछले 4-5 दिनों से फरीद साबरी की तबीयत नासाज चल रही थी और उन्हें निमोनिया की शिकायत थी. ऐसे में कल रात उनकी तबीयत ज्यादा खराब हो गई थी. फेफड़ों में संक्रमण के बढ़ जाने औए निमोनिया के बिगड़ जाने के चलते उनकी मौत हो गई.'

अमीन साबरी ने बताया कि फरीद साबरी को कोरोना नहीं हुआ था. निधन के बाद फरीद साबरी को पूरे रीति-रिवाज के साथ घाटगेट के मिस्कीन शाह कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया. जयपुर के रामगंज स्थित चौकड़ी गंगापोल इलाके में अपने परिवार के साथ रहने वाले फरीद साबरी, उनके भाई अमीन और पिता सईद साबरी की पहचान 'साबरी ब्रदर्स' फेम मशहूर कव्वाल के तौर पर रही है.

कई गीत गए

फरीद साबरी ने अपने‌ भाई और पिता के साथ देश विदेश में कव्वालियां गाने के अलावा बॉलीवुड फिल्मों में भी कुछ लोकप्रिय गीत गाए थे. फरीद साबरी ने अपने पिता सईद साबरी के साथ मिलकर आरके बैनर की हिट फिल्म 'हिना' में लता मंगेशकर के साथ 'देर न हो जाए कहीं देर न हो जाए' गीत गाया था.

इसके अलावा फरीद साबरी ने अपने भाई अमीन साबरी के साथ 'सिर्फ तुम' में 'जिंदा रहने के लिए तेरी कसम एक मुलाकात जरूरी है सनम' गाना भी गाया था. इन गीतों के अलावा 'साबरी ब्रदर्स' के तौर पर फरीद साबरी और अमीन साबरी ने फिल्म 'परदेस' और 'ये दिल आशिकाना' जैसी और भी कई फिल्मों में कव्वालियां गाईं थीं.

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :