मीडिया Now - उत्तराखंड: अब मुख्य सचिव भी हुए कोरोना पॉजिटिव, पहले भी कई अधिकारी व मुख्यमंत्री हो चुके हैं संक्रमित

उत्तराखंड: अब मुख्य सचिव भी हुए कोरोना पॉजिटिव, पहले भी कई अधिकारी व मुख्यमंत्री हो चुके हैं संक्रमित

medianow 22-04-2021 17:50:15


देहरादून। मुख्य सचिव ओमप्रकाश भी कोरोना संक्रमित पाए गए। वे होम आईसोलेशन में चले गए हैं। उधर, अन्य नौकरशाहों में इससे खलबली मच गई है। गुरुवार को कई अपना कोरोना टेस्ट कराएंगे। मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने बुधवार सुबह जांच कराई, शाम को उनकी रिपोर्ट पाजिटिव आई है। उन्होंने पिछले दो-तीन के भीतर संपर्क में आए अफसरों से अपनी जांच कराने की सलाह दी है। उनके प्रमुख निजी सचिव एमएल उनियाल ने अफसरों को इसकी सूचना भी भेज दी है।

आठ जिलों में एक सौ छह कंटेनमेंट जोन घोषित, लगाई गई बंदिशें  
उत्तराखंड में बेकाबू हो रहे कोरोना ने मुश्किलें बढ़ा दी हैं। संक्रमण को रोकने के लिए अब तक आठ जिलों में 106 कंटेनमेंट जोन घोषित कर बंदिशें लगाई गई हैं। इनमें सबसे ज्यादा 47 कंटेनमेंट जोन देहरादून जिले में बने हैं।स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुुसार हरिद्वार में 9, नैनीताल में 30, पौड़ी जिले में 4, उत्तरकाशी में 9, ऊधमसिंह नगर में 1, चंपावत में 5, चमोली जिले में 1 कंटेनमेंट जोन बनाया गया है।

जहां पर आवश्यक सेवाओं को छोड़ कर बाकी सभी तरह की गतिविधियों पर प्रतिबंध है।प्रभारी सचिव स्वास्थ्य डॉ.पंकज कुमार पांडेय का कहना है कि संक्रमण रोकने के लिए छोटे-छोटे कंटेनमेंट जोन बनाने के निर्देश जिलों को दिए गए हैं। कंटेनमेंट जोन बनाने से लॉकडाउन की नौबत नहीं आएगी। उन्होंने लोगों से मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग  समेत कोविड नियमों का पालन करने का आग्रह किया है। कहा कि तभी संक्रमण पर काबू पाया जा सकता है।

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :