मीडिया Now - पवित्र अमरनाथ गुफा की वार्षिक यात्रा के पंजीकरण पर अस्थायी रोक

पवित्र अमरनाथ गुफा की वार्षिक यात्रा के पंजीकरण पर अस्थायी रोक

medianow 22-04-2021 21:47:48


श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर हिमालय स्थित पवित्र अमरनाथ गुफा की वार्षिक यात्रा के लिए कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए पंजीकरण अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है। श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड (एसएएसबी) ने गुरुवार अपराह्न यह घोषणा की। एसएएसबी ने ट्वीट में कहा,“ देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले और सभी आवश्यक एहतियाती उपाय की आवश्यकता के मद्देनजर श्री अमरनाथ जी यात्रा के लिए पंजीकरण को अस्थायी तौर पर बंद किया गया है। स्थिति पर लगातार निगरानी रखी जा रही है और जैसे ही स्थिति में सुधार होगा यात्रियों के पंजीकरण के लिए इसे फिर खोल दिया जाएगा। ”

पिछले साल इसी तरह की समस्या सामने आने पर यात्रा रद्द कर दी गयी थी। इस वर्ष यह यात्रा 28 जून से पारंपरिक पहलगाम और छोटे मार्ग बालटाल से शुरू होगी और 22 अगस्त को रक्षाबंधन के दिन यात्रा संपन्न होगी। श्रद्धालुओं के लिए 56 दिनों की यात्रा के लिए एक अप्रैल से पंजीकरण शुरू किया गया था। 

केन्द्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में बुधवार को कोरोना वायरस के 2204 नये मामलों की पुष्टि हुई है जिसमें से 905 जम्मू से और 1299 कश्मीर से सामने आए हैं। इस दौरान बुधवार से गुरुवार सुबह तक की रिपोर्ट के अनुसार देश में अभी तक के सर्वाधिक 3.14 लाख नए मामले सामने आए हैं और इस वायरस के संक्रमण से 2104 लोगों की मौत हो गयी है, जो विश्व में सबसे अधिक मामले हैं।

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :