मीडिया Now - बंगाल चुनाव: ममता ने रद्द कीं अपनी चुनावी सभाएं, चुनाव आयोग के आदेश का दिया हवाला

बंगाल चुनाव: ममता ने रद्द कीं अपनी चुनावी सभाएं, चुनाव आयोग के आदेश का दिया हवाला

medianow 22-04-2021 22:00:34


कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपनी चुनावी सभाएं रद्द कर दी हैं. उन्होंने  चुनाव आयोग के आदेश का हवाला देते हुए ऐसा किया है.चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल में प्रचार पर रोक लगा दी है. यही नहीं जनसभाओं में केवल 500 लोगों को इजाजत होगी.गौरतलब है कि देश में कोरोना के केसों की संख्या लगातार बढ़ते हुए पिछले 24 घंटों में तीन लाख के आंकड़े के पार पहुंच गई है.

चुनाव आयोग ने गुरुवार शाम कहा, पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के आखिरी दो चरण के दौरान कोई सार्वजनिक रैली, पैदल मार्च या रोड शो नहीं किया जा सकेगा. कोलकाता हाईकोर्ट की ओर से कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते समुचित कदम उठाने के आदेश के कुछ घंटों बाद चुनाव आयोग ने यह घोषणा की है.

चुनाव आयोग का स्पष्ट कहना है कि रैली और रोड शो के पुराने आदेश रद्द माने जाएंगे. केवल बैठक ही हो सकेंगी, जिसमें अधिकतम 500 लोग भाग ले सकेंगे. दरअसल, कोलकाता हाईकोर्ट ऐसे एक मामले में सुनवाई करते हुए कहा था कि चुनावी रैलियां, कोरोना के मामलों के लिहाज से 'सुपर स्‍प्रेडर इवेंट' बन सकती हैं हाईकोर्ट का कहना था कि अधिकार होने के बावजूद चुनाव आयोग इस मामले में पर्याप्‍त कदम नहीं उठा रहा है.

इससे पहले पीएम मोदी ने शुक्रवार की अपनी बंगाल यात्रा रद्द कर दी है. वे विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए पश्चिम बंगाल जाने वाले थे और उनकी वहां कई रैलियां प्रस्तावित तीं. इसके बाद बीजेपी के सभी वरिष्ठ नेताओं की बंगाल की रैलियां भी रद्द हो गई है. गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की रैलियां रद्द की गई हैं. इससे पहले, पहले बीजेपी ने कहा था कि अधिकतम 500 लोगों की मौजूदगी वाली सभाएं होंगी.

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :