मीडिया Now - ऑक्सीजन निर्माताओं के साथ पीएम मोदी ने की बैठक, कहा- यह समय चुनौतियों का समाधान करने का है

ऑक्सीजन निर्माताओं के साथ पीएम मोदी ने की बैठक, कहा- यह समय चुनौतियों का समाधान करने का है

medianow 23-04-2021 19:55:27


नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए देश भर के प्रमुख ऑक्सीजन निर्माताओं के साथ बैठक की. पीएम मोदी ने कहा कि यह समय केवल चुनौतियों से निपटने के लिए नहीं है, बल्कि बहुत कम समय में समाधान प्रदान करने के लिए भी है. उन्होंने सरकार और ऑक्सीजन उत्पादकों के बीच अच्छा समन्वय बनाए रखने की आवश्यकता पर जोर दिया.

पीएम ने पिछले कुछ हफ्तों में अपने उत्पादन को बढ़ाने के लिए ऑक्सीजन उत्पादकों की सराहना की. उन्होंने तरल ऑक्सीजन के उत्पादन को बढ़ाने के लिए उठाए गए कई कदमों की सराहना की. पीएम मोदी ने देश में चिकित्सा आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए औद्योगिक ऑक्सीजन को बदलने के लिए उद्योग को धन्यवाद दिया.

स्थिति को और बेहतर बनाने के लिए, पीएम मोदी ने आने वाले दिनों में ऑक्सीजन की मांग को पूरा करने के लिए उद्योग की पूरी क्षमता का उपयोग करने की बात कही. उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन सिलेंडर की उपलब्धता बढ़ाने के साथ-साथ ऑक्सीजन के परिवहन के लिए लॉजिस्टिक सुविधाओं को भी बढ़ाने की जरूरत है. उन्होंने उद्योग से आग्रह किया कि वे अन्य गैसों के टैंकरों का उपयोग ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए करें.

सरकार रेलवे और वायुसेना के प्रभावी उपयोग पर काम कर रही है 
प्रधानमंत्री ने कहा कि ऑक्सीजन से संबंधित राज्यों की आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए, सरकार रेलवे और वायुसेना के प्रभावी उपयोग पर काम कर रही है ताकि टैंकर जल्द से जल्द उत्पादन केंद्र तक पहुंच सकें. पीएम मोदी ने कहा कि सरकार, राज्यों, उद्योग और ट्रांसपोर्टरों और सभी अस्पतालों को एकजुट होकर काम करने की जरूरत है.

तालमेल और समन्वय जितना बेहतर होगा, इस चुनौती से निपटने में उतनी ही आसानी होगी. ऑक्सीजन उत्पादकों की सराहना करते हुए, पीएम मोदी ने उनके लिए सरकार का पूरा समर्थन दिया और उम्मीद की कि देश जल्द ही संकट से निपटने में सफल होगा.

बैठक के दौरान आरआईएल के सीएमडी मुकेश अंबानी, SAIL के अध्यक्ष सोमा मंडल, JSW के सज्जन जिंदल, टाटा स्टील के नरेन्द्रन, JSPL के नवीन जिंदल, AMNS के दिलीप ओमन, LINDE के एम. बनर्जी, आईनॉक्स के सिद्धार्थ जैन, नेशनल ऑक्सीजन लिमिटेड के राजेश कुमार सराफ और ऑल इंडिया इंडस्ट्रियल गेसमैनपॉइंटर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष साकेत टिकू उपस्थित थे.

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :