मीडिया Now - कोरोना मरीजों का मुफ्त में होगा इलाज, नीतीश सरकार उठाएगी सारा खर्च

कोरोना मरीजों का मुफ्त में होगा इलाज, नीतीश सरकार उठाएगी सारा खर्च

medianow 23-04-2021 21:23:24


पटना। बिहार में 18 साल से अधिक उम्र वाले सभी लोगों को मुफ्त कोरोना वैक्सीन देने की घोषणा करने के बाद सूबे के मुखिया नीतीश कुमार ने शुक्रवार को एक और बड़ा एलान किया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, " इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (आईजीआईएमएस) पटना में सभी कोविड-19 के मरीजों का इलाज मुफ़्त में किया जाएगा. चिकित्सीय सेवाओं एवं दवाओं पर हुए खर्च का वहन राज्य सरकार करेगी." 

वेंटिलेटर क्रियाशील करने का दिया निर्देश
इसके साथ ही उन्होंने बिहार के सभी जिलों के अस्पतालों में उपलब्ध वेंटिलेटर को शीघ्र क्रियाशील करने का निर्देश दिया है. यह कार्य सरकारी प्रयास अथवा निजी क्षेत्र की संयुक्त भागीदारी से सुनिश्चित किया जा सकेगा. 

आईजीआईएमएस को बनाया गया है कोविड डेडिकेटेड अस्पताल 
बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पटना के आईजीआईएमएस को कोविड डेडिकेटेड अस्पताल बनाया गया है. मरीजों को सुविधा पहुंचाने के लिए लगातार वहां बेड की संख्या बढ़ाई जा रही है. आईजीआईएमएस में बेड की संख्या बढ़ाने के साथ ही अस्पताल के कैंसर केअर यूनिट आईजीआईसी में कोरोना वार्ड बनाया गया है, जहां मरीजों का इलाज किया जा रहा है.

गौरतलब है कि पिछले 24 घंटे में कोरोना केे 12,272 नए मामले सामने आए हैं. नए मामलों में सबसे अधिक 2801 मामले पटना में सामने आए हैं. वहीं, गया जिले में कोरोना के 816, बेगूसराय जिले में 607, भागलपुर जिले में 375, मुंगेर जिले में 384, मुजफ्फरपुर जिले में 704, नालंदा जिले में 347, सारण में 616 और वैशाली में 340 और पश्चिमी चंपारण में 354 नए मामले सामने आए हैं.

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :