मीडिया Now - नागपुर: एक ही बेड पर लेटे हैं कोरोना के दो मरीज, हॉस्पिटल से फोटो वायरल, भाजपा ने बोला हमला

नागपुर: एक ही बेड पर लेटे हैं कोरोना के दो मरीज, हॉस्पिटल से फोटो वायरल, भाजपा ने बोला हमला

medianow 30-03-2021 17:19:17


मुंबई। महाराष्‍ट्र में कोरोना के बढ़ते प्रभाव के चलते अस्‍पतालों पर भारी दबाव देखने को मिला रहा है। इसका जीता जागता उदाहरण नागपुर के एक अस्‍पताल से सामने आया है। दरसअल नागपुर के एक अस्पताल से एक फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ है जिसमें एक बेड पर कोरोना के दो पेशेंट नजर आ रहे हैं। जो फोटो सामने आया है वह नागपुर के गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल (GMCH) का है, यहां की हालात यह है कि मरीजों से 'भरे' वार्ड में ज्‍यादातर बेड्स में ए‍क के बजाय दो मरीज लेटे हैं।  

अधिकारियों ने दी ये सफाई

अधिकारियों के अनुसार, निजी अस्‍पताल के तुलना में खर्च कम होने के चलते लोग सरकारी अस्‍पतालों की ओर रुख कर लिया है और डॉक्‍टरों द्वारा गंभीर मरीजों को GMCH रेफर किए जाने के कारण स्थिति और बिगड़ी है। हालांकि अस्‍पताल के शीर्ष अधिकारियों ने बताया कि एक बेड पर दो पेशेंट वाली स्थिति को अब 'ठीक कर लिया' गया है।

मेडिकल सुपरिंटेंडेंट ने कहा- GMCH में वर्कलोड काफी जबर्दस्‍त है

अस्‍पताल के मेडिकल सुपरिंटेंडेंट अविनाश गावंडे कहते हैं, 'प्रोटोकॉल के अनुसार, मॉडरेट से सीवियर कोविड-19 पेशेंट और शहर के बाहर से आए गंभीर रूप से बीमार पेशेंट ही अस्‍पताल में भर्ती कराए जा रहे हैं।' उन्‍होंने कहा, 'GMCH में वर्कलोड काफी जबर्दस्‍त है। हम बेड की संख्‍या बढ़ा रहे हैं। हालात अब सामान्‍य हैं और एक बेड पर एक ही पेंशट है।' नागपुर शहर में सोमवार को 3100 नए कोरोना केस रिकॉर्ड किए गए और 55 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण के चलते हुए। शहर में अब तक कोरोना के 2,21,997 केस आ चुके हैं।

भाजपा नेता चंद्रकांत ने सरकार पर बोला हमला 

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता चंद्रकांत बावनकुले ने आरोप लगाते हुए कहा कि कोविड के पेशेंट को उसी वार्ड में भर्ती किया जा रहा है जहां अन्य बीमारी के मरीजों का इलाज किया जा रहा है। राज्‍य के पूर्व मंत्री बावनकुले कहते हैं, 'नागपुर में बेड ही नहीं बचे हैं और ऐसे समय जब महामारी विकराल रूप में है, सरकार कुंभकर्ण की नींद में सो रही है। 'उन्‍होंने कहा कि नागपुर से महाराष्‍ट्र सरकार में तीन मंत्री है लेकिन इनमें से एक भी शहर में नहीं है। बावनकुले ने आरोप लगाया, 'कोई प्‍लानिंग नहीं है और ये मंत्री स्थिति को लेकर चिंतित नहीं हैं, वे और कहीं व्‍यस्‍त हैं।'गौरतलब है कि देश में महाराष्‍ट्र राज्‍य, कोरोना महामारी से सबसे ज्‍यादा प्रभावित है।

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :