मीडिया Now - चमोली में टूटा ग्लेशियर, 8 शव बरामद, लापता की तलाश जारी, सीएम तीरथ ने किया हवाई सर्वे

चमोली में टूटा ग्लेशियर, 8 शव बरामद, लापता की तलाश जारी, सीएम तीरथ ने किया हवाई सर्वे

medianow 24-04-2021 13:37:35


देहरादून। उत्तराखंड के चमोली जिले में जोशीमठ से 94 किमी आगे सुमना क्षेत्र में ग्लेशियर टूटने की घटना में अब तक 291 व्यक्तियों को सुरक्षित बचा लिया गया है। वहीं, दो शव बरामद कर लिए गए हैं। इसकी जद में आए सड़क निर्माण कार्य में जुटे व्यक्तियों को बचाने में सेना का अभियान जारी है। फिलहाल अभी कई लोग लापता बताए जा रहे हैं।

सेना ने ट्वीट कर जानकारी दी कि राहत बचाव के दौरान 291 व्यक्तियों को सुरक्षित बचा लिया गया है। बर्फ के नीचे फंसे शेष व्यक्तियों का पता लगाने के लिए बचाव अभियान भी जारी है। बताया गया कि बर्फबारी के बीच भी सेना ने रेस्क्यू जारी रखा। शुक्रवार रात्रि को रेस्क्यू आपरेशन को रोकने के बाद आज शनिवार 24 अप्रैल की सुबह फिर रेस्क्यू शुरू किया गया। बताया जा रहा है कि जहां ये घटना हुई वहां, ग्रीफ की ओर से पुल निर्माण चल रहा था। यह घटना सुमना-2 क्यूगाड वैली के निकट हुई।

बताया गया 23 अप्रैल की दोपहर में सुमना टू के बीआरओ शिविर में हिमस्खलन हुआ। जिससे शिविर तबाह हो गया था। शिविर में सड़क निर्माण में जुटे मजदूर, मशीन चालक, अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे। जिनकी संख्या अभी साफ नहीं है। परंतु सेना का कहना है कि अभी कई लोग लापता होने की सूचना पर रेस्क्यू जारी है।

कल जैसे ही घटना की सूचना मिवी को बीआरओ के कमांडर मनीष कपिल के नेतृत्व में टीम मौके के लिए रवाना हुई थी। बताया गया कि टीम भी सड़क बंद होने के चलते रास्ते में ही फंसी रही। आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदकिशोर जोशी ने बताया कि आईटीबीपी के पास सीमा में संशाधन उपलब्ध हैं। उनके पास घटना को लेकर जानकारी जुटाई जा रही है।

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :