मीडिया Now - असम चुनाव: राहुल गांधी ने CAA पर बोला हमला, मोदी सरकार पर लगाया यह गंभीर आरोप

असम चुनाव: राहुल गांधी ने CAA पर बोला हमला, मोदी सरकार पर लगाया यह गंभीर आरोप

medianow 30-03-2021 18:00:00


नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और वायनड के सांसद राहुल गांधी ने कहा है कि नागरिकता (संशोधन) कानून (सीएए) देशवासियों पर एक घातक हमला है अगर उनकी पार्टी असम की सत्ता पर काबिज होती है तो इस कानून को लागू नहीं होने देगी। राहुल गांधी ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा,“ सीएए असम की भाषा पर, विचार पर, इतिहास पर, संस्कृति पर आक्रमण करने का माध्यम है। यह हम कभी होने नहीं देंगे। 

सीएए को लागू नहीं होने देंगे

कांग्रेस की सरकार बनाने के बाद हम असम में कानून बनाएंगे और सीएए को लागू नहीं होने देंगे। यह कानून असम की संस्कृति, इतिहास और वहां के लोगों की सोच के प्रतिकूल है। हम ऐसा कभी नहीं होने देंगे।” उन्होंने कहा कि केंद्र में जब से मोदी सरकार सत्ता में आई है, तब से लेकर आज तक चाय बागान मजदूरों सहित करोड़ों दिहाड़ी मजदूरों के लिए कुछ भी नहीं किया गया। उनका कहना था कि आज जब असम विधानसभा के चुनाव करीब हैं तो मोदी सरकार चाहती है कि लोग उनकी बातों पर विश्वास करें। उन्होंने पूछा कि चाय बाग़ान मज़दूरों समेत करोड़ों दिहाड़ी मज़दूरों के आँसू पोंछने के लिए केंद्र सरकार ने क्या किया।

जुमलों और प्रगति का आपस में कोई सम्बंध नहीं

राहुल ने कहा, “जुमलों और प्रगति का आपस में कोई सम्बंध नहीं है-जनता ये समझ गयी है। हमने छत्तीसगढ़, राजस्थान, मध्यप्रदेश में स्पष्ट किया था कि हम जो वादे करेंगे, उन वादों को पूरा करके दिखायेंगे; ये वादे खोखले नहीं होंगे। छत्तीसगढ़ में हमने कर्ज माफी करके दिखाई।” उन्होंने नोटबंदी को लेकर भी सरकार हमला किया और कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने नोटबंदी और जीएसटी से देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया है। उन्होंने कहा कि सरकार को समझ लेना चाहिए कि सबकी जेब से पैसा निकाल कर अर्थव्यवस्था नहीं चल सकती है।

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :