मीडिया Now - कोरोना के बढ़ते प्रभाव के बीच CM नीतीश कुमार ने किया इमोशनल ट्वीट, जनता से की ये अपील

कोरोना के बढ़ते प्रभाव के बीच CM नीतीश कुमार ने किया इमोशनल ट्वीट, जनता से की ये अपील

medianow 24-04-2021 19:58:27


पटना। बिहार में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर कहर बरपा रही है. रोजाना कोरोना के हजारों नए मामले सामने आ रहे हैं. संक्रमण की चपेट में आकर लोगों की मौत हो रही है. ऑक्सीजन और अन्य जरूरी दवाइयों के अभाव में लोग असमय मर रहे हैं. ऐसे में सूबे बेकाबू हो रहे कोरोना संक्रमण की रफ्तार के बीच शनिवार को सूबे के मुखिया नीतीश कुमार ने इमोशनल ट्वीट किया है. उन्होंने ट्वीट के माध्यम से जनता से सतर्क रहने की अपील की है. साथ ही उनसे सरकार का सहयोग करने की गुहार भी लगाई है. 

सीएम नीतीश ने ट्वीट कर कही ये बात
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा, " कोरोना के कारण हमलोग मानवता पर आए अब तक के सबसे गंभीर संकट का सामना कर रहे हैं. इससे उबरने के लिए सरकार पूरी प्रतिबद्धता के साथ जरूरी उपाय कर रही है. इस जंग में आप सभी का सहयोग जरूरी है. कृपया जागरूक और सतर्क रहें, सकारात्मक सोच रखें, डॉक्टरों की सलाह और गाइडलाइंस का पालन करें."

बता दें कि कोरोना से उत्पन्न स्थिति से निपटने के लिए सरकार हर संभव प्रयास कर रही है. बिहार में 18 साल से अधिक उम्र वाले सभी लोगों को मुफ्त कोरोना वैक्सीन देने की घोषणा करने के बाद कल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना स्थित आईजीआईएमएस में कोरोना मरीजों के मुफ्त इलाज का एलान किया था. उन्होंने ट्वीट कर कहा था, " इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (आईजीआईएमएस) पटना में सभी कोविड-19 के मरीजों का इलाज मुफ़्त में किया जाएगा. चिकित्सीय सेवाओं और दवाओं पर हुए खर्च का वहन राज्य सरकार करेगी." 

वेंटिलेटर क्रियाशील करने का दिया निर्देश
इसके साथ ही उन्होंने बिहार के सभी जिलों के अस्पतालों में उपलब्ध वेंटिलेटर को शीघ्र क्रियाशील करने का निर्देश दिया है. यह कार्य सरकारी प्रयास अथवा निजी क्षेत्र की संयुक्त भागीदारी से सुनिश्चित किया जा सकेगा.

बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पटना के आईजीआईएमएस को कोविड डेडिकेटेड अस्पताल बनाया गया है, जहां फिलहाल 100 बेड की व्यवस्था है. मरीजों को सुविधा पहुंचाने के लिए लगातार वहां बेड की संख्या बढ़ाई जा रही है. आईजीआईएमएस में बेड की संख्या बढ़ाने के साथ ही अस्पताल के कैंसर केअर यूनिट आईजीआईसी में कोरोना वार्ड बनाया गया है, जहां मरीजों का इलाज किया जा रहा है.

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :