मीडिया Now - डॉक्टरों के साथ हुई बदसलूकी पर CM नीतीश का आया ये बड़ा रिएक्शन, जानें- क्या कहा ?

डॉक्टरों के साथ हुई बदसलूकी पर CM नीतीश का आया ये बड़ा रिएक्शन, जानें- क्या कहा ?

medianow 24-04-2021 20:52:21


पटना। कोरोना संक्रमण की वजह से बिहार में मरीजों की मौत का सिलसिला जारी है. अपनों को खोने का दुख परिजनों से बर्दाश्त नहीं हो रहा. ऐसे में मरीजों के इलाज में लगे डॉक्टरों के खिलाफ उनका गुस्सा फूट रहा है. बिहार के कई जिलों से लगातार जूनियर डॉक्टरों के साथ मारपीट और बदसलूकी की घटना सामने आ रही है. 

डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मी सम्मान के हकदार
कोरोना काल में मरीजों की सेवा में लगे जूनियर डॉक्टरों के साथ हुई मारपीट और बदसलूकी की घटना पर शनिवार को सीएम नीतीश कुमार का रिएक्शन आया है. उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा, " कोरोना से उत्पन्न विकट समय में स्वास्थ्यकर्मी जिस प्रतिबद्धता के साथ सेवा देकर लोगों की जान बचा रहे हैं, उसके लिए वे अभिवादन के पात्र हैं. यह जरूरी है कि हम सब विपरीत परिस्थितियों में धैर्य बनाये रखें और डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों को वह सम्मान प्रदान करें, जिसके वे हकदार हैं."

बता दें कि सीएम नीतीश से पहले आरा सदर अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने भी कोरोना काल में डॉक्टरों के साथ हो रही मारपीट की घटना पर प्रतिक्रिया दी थी. उन्होंने कहा था, " डॉक्टरों पर हमला करने वालों पर कड़ी कार्रवाई होगी. हमला करने वाले लोग जेल जाएंगे और जेल में भी पिटाई होगी. उन्होंने कहा कि डॉक्टर इस कोरोना काल में अपनी जान जोखिम में डालकर ड्यूटी कर रहे हैं. ऐसे में उनके प्रति ऐसा व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. " 

गौरतलब है कि बीते दिनों पटना के एनएमसीएच में मरीज के परिजनों के मरीज की मौत के बाद डॉक्टरों के साथ मारपीट और बदसलूकी की थी. इस बात से नाराज जूनियर डॉक्टर सुरक्षा की मांग को लेकर हड़ताल पर चले गए था. सुरक्षा व्यवस्था मुकम्मल होने के बाद कल रात सभी काम पर लौटे.

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :