मीडिया Now - टीका लगने के पहले कांग्रेस नेता सुरेंद्र नेगी की रिपोर्ट आई निगेटिव, टीका लगाने के बाद हुए हुई पॉजिटिव

टीका लगने के पहले कांग्रेस नेता सुरेंद्र नेगी की रिपोर्ट आई निगेटिव, टीका लगाने के बाद हुए हुई पॉजिटिव

medianow 30-03-2021 20:54:07


कोटद्वार। उत्तराखंड में कांग्रेस नेता एवं पूर्व मंत्री सुरेंद्र सिंह नेगी भी कोरोना संक्रमित हो गए। आज मंगलवार दोपहर ही उन्होंने सोशल मीडिया में पोस्ट डालकर इसकी जानकारी दी। कांग्रेस नेता नेगी कोरोना का टीका लगवाने के बाद संक्रमित हुए। इससे पहले कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव एवं उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत भी कोरोना का टीका लगवाने के बाद संक्रमित हुए थे। टीका लगाने के बाद एंटीबॉडी बनने में तीन माह लगते हैं। ऐसे में टीकाकरण के बाद भी मास्क लगाने के साथ ही कोरोना के नियमों का पालन जरूरी है।

21 व 22 मार्च को कांग्रेस नेता हरीश रावत कोटद्वार गए थे। सुरेंद्र सिंह नेगी के मुताबिक उनके कार्यक्रमों में वह भी सम्मिलित हुए थे। 24 मार्च को हरीश रावत के कारोना पॉजिटिव आने पर उन्होंने भी पत्नी हेमलता नेगी व साथियों के साथ कोरोना का टेस्ट करवाया। इसमें सभी की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई।
 उन्होंने बतााय कि इसके बाद उन्होंने कोरोना की वैक्सीन लगवाई। वैक्सीन लगाने के बाद उन्हें बुखार आ गया। जैसा कि डॉक्टर बता रहे हैं कि वैक्सीन लगाने से कई व्यक्तियों को बुखार आ रहा है। चार-पांच दिन तक मुझे बुखार रहा। 

इस पर उन्होंने कल 29 मार्च को सोचा कि एक बार फिर अपना व पत्नी का कोरोना टेस्ट करवा लूं। इसमें मे उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव तथा पत्नी हेमलता नेगी की नेगेटिव आई। सुरेंद्र सिंह नेगी के मुताबिक सर्वप्रथम उन्होंने कोटद्वार चिकित्सालय मे उपचार करवाया। इसके बाद उन्हें हाय सेंटर रेफर किया गया है। अब वे देहरादून में अपना इलाज करवा रहे हैं और पहले से स्वस्थ हूं। 

उन्होंने लोगों से अनुरोध किया कि इस बीच में जो भी उनके संपर्क में आए हैं, वह अपना कोरोना टेस्ट अवश्य करवा लें। साथ ही लिखा कि- अभी चिकित्सा परामर्श के कारण फोन पर समय देना संभव नहीं हो पा रहा है। आप सभी की सद्भावना मेरे साथ है। मैं शीघ्र ही स्वस्थ होकर आप लोगों के बीच में आ जाऊँग।

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :