मीडिया Now - दिल्ली के छतरपुर में 500 बेड का नया कोविड सेंटर शुरू, भर्ती के लिए करना होगा ये काम

दिल्ली के छतरपुर में 500 बेड का नया कोविड सेंटर शुरू, भर्ती के लिए करना होगा ये काम

medianow 26-04-2021 12:22:01


नई दिल्ली। कोरोना संकट से बुरी तरह प्रभावित राजधानी दिल्ली के लिए राहत की खबर है. दिल्ली के छतरपुर में आईटीबीपी ने राधास्वामी सत्संग व्याज आश्रम में 500 बेड का नया कोविड सेंटर शुरू किया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने आज इस कोविड सेंटर का दौरा किया और व्यवस्था का जायजा लिया. 

यह अस्पताल शुरू होने के बाद एक तरफ जहां दिल्ली वालों के लिए राहत है वहीं इससे जुड़ी एक दूसरी खबर ने लोगों की चिंता भी बढ़ा दी है. दरअसल इस अस्पताल में भर्ती होने के लिए मरीज को डिस्ट्रिक सर्विलांस ऑफिसर की मंजूरी लेना अनिवार्य किया गया है. 

बता दें कि उत्तर प्रदेश में ऐसे ही नियम के चलते कई मरीजों की जान चली गयी थी. काफी विरोध के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने मरीज भर्ती के लिए सीएमओ की मंजूरी वाला आदेश वापस लिया था.

छतरपुर में बने इस आईटीबीपी के कोविड केयर सेंटर आईसीयू की व्यवस्था नहीं है. इसलिए प्रशासन लगातार अपील कर रहा है कि गंभीर मरीज यहां ना आएं. बता दें कि आईटीबीपी के इस हॉस्पिटल का नाम भी सरदार पटेल कोविड केयर सेंटर है. ये छतरपुर के राधा स्वामी सतसंग व्यास के ग्राउंड में बनाया गया है. डीआरडीओ के हॉस्पिटल का नाम भी सरदार पटेल हॉस्पिटल है‌ और वो एयरपोर्ट के करीब है.

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :