मीडिया Now - शेयरों की बिक्री से 350 करोड़ रुपये जुटाएगी मुथूट माइक्रो फाइनेंस

शेयरों की बिक्री से 350 करोड़ रुपये जुटाएगी मुथूट माइक्रो फाइनेंस

medianow 26-04-2021 15:06:38


नई दिल्ली। मुथुट माइक्रोफाइनेंस मौजूदा वित्त वर्ष के दौरान  शेयरों की बिक्री से 350 करोड़ जुटाएगी. कंपनी अपने बिजनेस की फंडिंग के लिए यह रकम जुटा रही है. इसके अलावा यह टियर-2 बॉन्ड से 100 करोड़ रुपये जुटा सकती है. मुथुट माइक्रोफाइनेंस के सीईओ सदाफ सईद ने कहा कि बिजनेस बढ़ाने के लिए कंपनी 350 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है.  कंपनी यह फंड प्राइवेट प्लेसमेंट के जरिये जुटाएगी.

दिसंबर तक एक या दो निवेशकों से यह रकम जुटाई जाएगी. कंपनी में इ इस वक्त अमेरिकी निवेशक क्रिएशन इनवेस्टमेंट की 11.4 फीसदी हिस्सेदारी है. साथ ही बोर्ड में भी एक जगह है. सईद ने कहा कि इस फंडिंग से न सिर्फ कंपनी का कारोबार बढ़ेगा बल्कि इसकी बैलेंसशीट भी मजबूत होगी. 

अब उत्तराखंड में अपना कारोबार शुरू करेगी मुथुट माइक्रोफाइनेंस
कंपनी अब उत्तराखंड में भी प्रवेश करेगी.अभी कंपनी की मौजूदगी 17 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में है.  कंपनी ने कोरोना के दौरान देश भर में 64 नए दफ्तर खोले हैं और इनमें  2300  कर्मचारियों की नियुक्ति की है. मार्च  2022 तक कंपनी के पास  6,500 करोड़ रुपये का एयूएम है. इसे अगले साल तक 8000 करोड़ रुपये तक ले जाना का इरादा है.

कंपनी का दक्षिण भारतीय राज्यों में अच्छी पैठ
मार्च के आखिर में कंपनी का एएयूएम 4,932 करोड़ रुपये से बढ़ कर 5,227 करोड़ रुपये हो गा था. हालांकि कंपनी का कहना है कि कोरोनावायरस की दूसरी लहर को काबू करने के लिए लगाए जाने वाले लॉकडाउन से इसके कलेक्शन में कमी आ सकती है. इससे इसका एनपीए बढ़ सकता है.  मुथुट माइक्रोफाइनेंस की दक्षिण भारत के राज्यों अच्छी-खासी मौजूदगी है.

यह देश के छठे नंबर की एनबीएफसी-एमएफआई है. इससे 19 लाख महिलाएं , छोटे उद्यमियों के तौर पर जुड़ी हुई हैं. मुथुट फाइनेंस गोल्ड फाइनेसिंग  और लोन के क्षेत्र में भी काफी सक्रिय है. हाल में इसका कारोबार काफी अच्छा रहा था. 

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :