मीडिया Now - बालो का रूखापन दूर करने के के लिए शैंपू से पहले लगाएं ये चीजें, बाल होंगे सॉफ्ट सॉफ्ट !

बालो का रूखापन दूर करने के के लिए शैंपू से पहले लगाएं ये चीजें, बाल होंगे सॉफ्ट सॉफ्ट !

medianow 26-04-2021 16:06:43


अक्सर मौसम में नमि के कारण और शरीर में आवश्यक तत्वों की कमी के कारण बालों को पूरा पोषण न मिलने से वे नमी खोने लगते हैं। इसतरह बालों में रूखापन बढ़ाता है, जिससे इन्हें सुलझाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। मगर इसे किसी ब्यूटी ट्रीटमेंट या हेयर स्पा लेने की जगह घरेलू नुस्खों को अपनाकर दूर किया जा सकता है। तो चलिए जानते हैं उन घरेलू उपायों को...

जैतून का तेल कई आवश्यक तत्वों से भरा होता है। ऐसे में शैंपू करने के 1 घंटा पहले इससे मालिश करें। बाद में बालों को शैंपू और हल्के गुनगुने पानी से धोएं। विटामिन्स से भरा यह तेल बालों को जड़ों से मजबूती दिलाता है। साथ ही बाल सुंदर, घने, शाइनी, काले, सिल्की व सॉफ्ट होते हैं।

सेब का सिरका रूखे व बेजान की समस्या को दूर करने में फायदेमंद होता है। इसका पैक बनाकर बालों पर लगाने से बाल जड़ों से मजबूत होते हैं। इसे बनाने के लिए एक कटोरी में 1 टीस्पून सेब का सिरका, 2 टेबलस्पून ऑलिव ऑयल और 2 अंडे मिक्स करें। तैयार पैक को बालों पर मसाज करते हुए लगाएं। इसके बाद इसे 2 घंटों तक लगा रहने दें। तय समय के बाद बालों को माइल्ड शैंपू से धो लें।

पानी में चाय पत्ती उबाल कर इसे छान लें। तैयार पानी को ठंडा कर शैंपू करने के बाद बालों को इससे धोएं। चाय पत्ती बालों का रूखापन दूर कर पोषण प्रदान करता है। साथ ही बाल घने, सुंदर, मजबूत और काले होते हैं।

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :