मीडिया Now - मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की अपील, बोले- कोरोना से बचने के लिए नियमों का पालन करें लोग

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की अपील, बोले- कोरोना से बचने के लिए नियमों का पालन करें लोग

medianow 26-04-2021 22:32:21


देहरादून। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने प्रदेश की जनता से अपील की है कि वो कोरोना महामारी से बचने के नियमों का पालन करें. सीएम ने कहा कि लोग मास्क लगाएं, सैनिटाइजर का प्रयोग करें और भारत सरकार की गाइडलाइन्स 2 गज की दूरी के साथ ही ये कोशिश भी करें कि कहीं भीड़ ना जमा हो. 

पूर्व सीएम ने सरकार के फैसले का किया स्वागत 
वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए राज्य सरकार की तरफ से लिए गए फैसले का स्वागत किया है. उन्होंने कहा है कि पुलिस प्रशासन को नियमों का कड़ाई से पालन करवाना होगा और कोविड कर्फ्यू के दौरान भी ऐसा करना बेहद जरूरी है.

नियमों का पूरा पालन करें
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने जो भी कदम कोविड-19 की रोकथाम के लिए उठाए हैं उसके सार्थक परिणाम होंगे. इस बात का भी ध्यान रखना होगा कि जो लोग होम आइसोलेशन में हैं वो नियमों का पूरा पालन करें. वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री ने सीएम राहत कोष में एक करोड़ रुपए की विधायक निधि देने का फैसला किया है. हालांकि, उनका कहना है कि ये बहुत छोटी मदद है, लेकिन इस समय ये बेहद जरूरी है. 

पर्याप्त मात्रा में है ऑक्सीजन
इस बीच उत्तराखंड के स्वास्थ्य सचिव अमित नेगी का कहना है कि ऑक्सीजन को लेकर प्रदेश में किसी तरह की दिक्कत नहीं है. उत्तराखंड में बेहतर प्रबंधन की जरूरत है जिसके लिए शासन के एक वरिष्ठ आईएएस अधिकारी को इसकी जिम्मेदारी दी गई है. स्वास्थ सचिव का कहना है कि केंद्र की तरफ से हर राज्य को ऑक्सीजन का कोटा फिक्स किया गया है. उत्तराखंड के लिए भी ऑक्सीजन कोटा फिक्स है. 

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :