मीडिया Now - सरकार ने दी बड़ी राहत, आधार को पैन से लिंक कराने की बढ़ी आखरी डेट, अब इस तारीख तक कराएं लिंक

सरकार ने दी बड़ी राहत, आधार को पैन से लिंक कराने की बढ़ी आखरी डेट, अब इस तारीख तक कराएं लिंक

medianow 31-03-2021 22:39:19


नई दिल्ली। कोरोना महामारी या किसी अन्य करण से अगर आप अपने पैन कार्ड को आधार कार्ड से अब तक लिंक नहीं करा सके हैं तो आपको परेशान होने के जरूरत नहीं है क्योंकि आपके लिए एक राहत की खबर है। दरसअल केंद्र सरकार ने पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक कराने के लिए 3 माह की मोहलत देते हुए हुए अंतिम तारीख 30 जून तक कर दी है। पहले यह तारीख आज बुधवार 31 मार्च को रात 12 बजे खत्म हो रही थी।

केंद्र सरकार ने आज बुधवार को लिंक कराने की अंतिम तारीख खत्म होने से महज चंद घंटे पहले ही लोगों को बड़ी राहत दी। केंद्र ने कोरोना महामारी से उत्पन्न कठिनाइयों को देखते हुए आधार कार्ड को पैन कार्ड से लिंक करने की अंतिम तिथि 31 मार्च, 2021 से बढ़ाकर 30 जून, 2021 तक कर दी है।

आज क्रैश हो रही थी साइट- पहले से तय समयसीमा के मुताबिक, पैन कार्ड और आधार कार्ड को लिंक कराने के लिए आज बुधवार को आखिरी तारीख थी और इस वजह से बड़ी संख्या में लोगों के इनकम टैक्स की वेबसाइट एक्सेस करने से यह साइट कई बार क्रैश हो गई।

ऑफलाइन भी लिंक कराने की सुविधा- अगर आपको आयकर विभाग की वेबसाइट पर आधार और पैन लिंक कराने में दिक्कत आ रही है तो आप अपने मोबाइल से एसएमएस भेजकर भी इसे लिंक करा सकते हैं। आपको इसके लिए अपने मोबाइल नंबर से 567678 या 56161 नंबर पर  'UIDAIPAN लिखने के बाद स्पेस देकर 12 अंकों की आधार संख्या उसके बाद एक स्पेस देकर 10 अंकों और अक्षरों वाला पैन नंबर डालकर मैसेज करना होगा।' इसे 'UIDPAN-स्पेस-12 अंक का आधार नंबर-स्पेस-10 अंक का पैन नंबर‘ इस तरह से लिखना है।

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :