मीडिया Now - कोरोना के कहर: पश्चिम बंगाल में पाबंदियों की घोषणा, बाजारों के खुलने का समय तय, शॉपिंग मॉल रहेंगे बंद

कोरोना के कहर: पश्चिम बंगाल में पाबंदियों की घोषणा, बाजारों के खुलने का समय तय, शॉपिंग मॉल रहेंगे बंद

medianow 30-04-2021 20:14:37


कोलकाता। कोरोना के मामलों में बेतहाशा बढ़ोतरी के बीच पश्चिम बंगाल सरकार ने कई तरह की पाबंदियों की घोषणा की है. अधिकारी ने बताया कि शॉपिंग मॉल, रेस्तरां, ब्यूटी पॉर्लर, जिम, स्पा और स्विमिंग पुल बंद रहेंगे. अधिकारी ने कहा कि बंगाल में अगले आदेश तक सभी सामाजिक, सांस्कृतिक, शैक्षणिक और मनोरंजन संबंधी कार्यक्रमों में लोगों के जुटने पर अगले आदेश तक रोक रहेगी.

उन्होंने कहा कि बंगाल में बाजार, व्यापारिक स्थल सुबह सात बजे से 10 बजे तक और दोपहर तीन बजे से शाम पांच बजे तक खुलेंगे, घर पर सामान की आपूर्ति की इजाजत होगी. अधिकारी ने कहा कि दवा की दुकान, चिकित्सा उपकरणों की दुकानों और किराने की दुकानों को बंगाल सरकार के कोविड-19 संबंधी पाबंदी के आदेश के दायरे से बाहर रखा गया है.

बता दें कि गुरुवार को पश्चिम बंगाल में 17,403 लोग कोरोना से संक्रमित हुए थे और  एक दिन में सर्वाधिक 89 लोगों की मौत हुई थी. नए मरीजों की पुष्टि होने के बाद राज्य में कुल मामले 8,10,955 हो गए हैं. वहीं अब तक 11,248 मरीजों की मौत हुई है.

कोरोना के कहर के बीच बंगाल में आठ चरणों में विधानसभा चुनाव कराए गए हैं. इसको लेकर कई राजनीतिक दलों ने आलोचना की है. राज्य में गुरुवार को आठवें और आखिरी चरण के लिए वोट डाले गए थे. नतीजों की घोषणा असम, तमिलनाडु, केरल और पुदुचेरी के साथ दो मई को होगी.

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :